इंदौर में हुई कोरोना की एंट्री, मालदीव से लौटे दंपति निकले संक्रमित
इंदौर में हुई कोरोना की एंट्री, मालदीव से लौटे दंपति निकले संक्रमित
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना के 2 मरीज मिले हैं। इनमें एक 33 वर्ष की महिला है जो 13 दिसम्बर को पॉजिटिव पाई गई थी जबकि दूसरा 38 वर्षीय पुरुष है जो 18 दिसम्बर को पॉजिटिव पाया गया था। दोनों ही एक परिवार के हैं और पलासिया निवासी हैं। प्राप्त खबर के मुताबिक, दोनों ही कुछ दिन पहले मालदीव से लौटे थे। सर्दी-खांसी के चलते उनके कोरोना टेस्ट किया गया था जिसमें कोविड के हल्के लक्षण मिले थे। इस पर दोनों को होम आइसोलेट किया गया था। जिन्हें कुछ दिन पहले डिस्चार्ज किया गया था। उनके सैंपल जीनोम स्किवेंसी के लिए भोपाल भेजे गए हैं।

भारत में 144 नए कोरोनावायरस संक्रमण दर्ज किए गए हैं, जबकि एक्टिव मामले बढ़कर 1,970 हो गए हैं. अब तक मरने वालों का आंकड़ा 5,33,318 दर्ज किया गया. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,44,70,076 हो गई है तथा राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है. मामले की मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज 10 बजे नए कोरोना वायरस पर प्रदेशों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री और सचिव सम्मिलित होंगे. नीति आयोग, टास्क फोर्स, आईसीएमआर और स्वास्थ्य सचिव भी शामिल होंगे. आने वाले दिनों में लंबी छुट्टी, क्रिसमस, नए वर्ष की छुट्टियां हैं. इसके सिलसिले में कुछ प्रोटोकॉल पर विचार संभव हो सकता है. WHO ने नए वेरिएंट को Variant of Interest माना है. जिसका मतलब है कि इसके गंभीर होने की संभावना कम है मगर प्रसारित हो सकता है इसलिए सतर्क रहना होगा.

एल्गार परिषद मामले में आरोपी गौतम नवलखा को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी जमानत

खुलेगा करणी सेना प्रमुख की हत्या से जुड़ा हर एक राज़, सरकार ने NIA को सौंपी गोगामड़ी हत्याकांड की जांच

'सालभर की बारिश एक दिन में हो गई..', तमिलनाडु बाढ़ को लेकर बोले सीएम स्टालिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -