कोरोना ख़त्म नहीं हुआ और आ गया मंकीपॉक्स, इन 2 राज्यों में बढ़ा खतरा
कोरोना ख़त्म नहीं हुआ और आ गया मंकीपॉक्स, इन 2 राज्यों में बढ़ा खतरा
Share:

मुंबई: कोरोना संक्रमण की गति दोबारा से तेज हो रही है। प्रति दिन कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हो रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश सरकारों ने कड़ाई भी आरम्भ कर दी है। महाराष्ट्र में मास्क को आवश्यक कर दिया गया है। दूसरी ओर, कोरोना की तेज होती गति के बीच मंकीपॉक्स ने भी समस्या बढ़ा दी है।

देशभर में जहां कोरोना के 4270 नए मामले सामने आए, वहीं अकेले महाराष्ट्र से 1357 नए मामले आए हैं। एक दिन पहले भी कोरोना 1134 नए मामले सामने आए थे तथा 3 की मौत हो गई थी। राज्य में कोरोना के सक्रीय मामलों की संख्या 5888 पहुंची तो राज्य सरकार भी एक्शन में आ गई है। कोरोना को नियंत्रित करने के लिए कड़े कदम उठाए जाने लगे।

वही महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों से मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की। उन्होंने कहा है कि ऑडिटोरियम और स्कूल-कॉलेजों में लोग मास्क का इस्तेमाल करें। बता दे कि महाराष्ट्र में कोरोना कि वजह से अब तक 1 लाख 47 हजार 865 मरीजों की मौत हो चुकी है। वही दूसरी तरफ देशभर में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले केरल से सामने आ रहे हैं। केरल में कोरोना के 1544 नए मामले सामने आए हैं। केरल में कोरोना के सक्रीय मामले 7972 हो गए हैं जिसने सरकार की समस्या बढ़ा दी है। केरल सरकार ने कहा है कि स्थिति पर करीबी नजर रखी जा रही है।

भारत में लॉन्च होने से पहले ही शुरू हो गई Google Pixel 6 की बिक्री

इस कारण धमाके से दहला हापुड़! अब तक 13 की मौत

'सभी धर्मों का करते हैं सम्मान, स्वीकार नहीं पूजनीयों का अपमान' भाजपा ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -