इस कारण धमाके से दहला हापुड़! अब तक 13 की मौत
इस कारण धमाके से दहला हापुड़! अब तक 13 की मौत
Share:

हापुड़: यूपी के हापुड़ में शनिवार को एक केमिकल फैक्ट्री में धमाका होने से अब तक 13 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। कल बॉयलर फटने से 12 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 20 घायल हो गए। जबकि एक शख्स ने रविवार को दम तोड़ दिया। सूत्रों के अनुसार, फैक्ट्री में धमाके की वजह टॉय गन बनाने में उपयोग होने वाला गनपाउडर हो सकता है। विस्फोट इतना खतरनाक था कि इसकी आवाज 10 किमी दूर तक सुनाई दी।

वही ये विस्फोट हापुड़ में रूही इंडस्ट्री नाम की फैक्ट्री में हुआ। आईजी परवीन कुमार ने कहा कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक कारखाने के मालिक की पहचान दिलशाद के तौर पर हुई है। पुलिस अफसरों ने बताया है कि फैक्ट्री के परिसर से कुछ लंबे प्लास्टिक के कारतूस जब्त किए गए हैं। प्रारंभिक तहकीकात से पता चलता है कि खिलौने की बंदूकों में उपयोग होने वाले कुछ कारतूस भी फैक्ट्री में बनाए गए थे। सूत्रों ने कहा है कि निर्माण प्रक्रिया में उपयोग होने वाले बारूद इतने बड़े धमाके की वजह हो सकते हैं।

वही इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत FIR दर्ज की है। उत्तर प्रदेश के हापुड़ में शनिवार दोपहर लगभग 3 बजे एक केमिकल फैक्ट्री में उस वक़्त हादसा हो गया, जब उसका बॉयलर फट गया। इस हादसे में 12 व्यक्तियों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। विस्फोट इतना खतरनाक था कि आसपास मौजूद कुछ फैक्ट्रियों की छतें क्षतिग्रस्त हो गईं। मामला ढोलाना में उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक प्राधिकरण (यूपीएसआईडीसी) क्षेत्र स्थित रूही उद्योग नाम की फैक्ट्री में हुआ। कारखाने को 2021 में लाइसेंस मिला।

जल संकट से जूझ रहा महाराष्ट्र का ये शहर, गंदा पानी पी रहे लोग

ट्रैफिक नियम तोड़ने की अनोखी सजा, चालान काटने के बजाए दिखाई फिल्म

टाटा ने किया बड़ा ऐलान, धूल खा रहे विमानों से अब ऐसे निकालेगी काम

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -