कोरोना : इस शहर में नहीं थम रहा मौत का आंकड़ा, अभी भी है हजार से ज्यादा एक्टिव केस
कोरोना : इस शहर में नहीं थम रहा मौत का आंकड़ा, अभी भी है हजार से ज्यादा एक्टिव केस
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर जारी है. रविवार देर रात शहर के 1512 सैंपल में से 49 नए पॉजिटिव मरीज मिले. वहीं 4 लोगों ने अपनी जान गवाई. इसके साथ जिले में मौत का आंकड़ा 226 पर पहुंच गया है. अब तक 83136 सैंपलों की रिपोर्ट आ गई है, इनमें 4664 लोग संक्रमित मिले हैं. हालांकि राहतभरी बात यह सामने आई है कि 3435 लोग काेरोना को मात देकर घर लौट गए हैं. अभी जिले में 1003 सक्रिय मरीज मिले हैं. होटल और गार्डन में क्वारैंटाइन 4455 लोग अब घर जा चुके है. 

शहर के अनलॉक होने के साथ ही अब कंटेनमेंट क्षेत्र बनाना भी बंद हो गए हैं. अब जहां नए मरीज मिलते हैं, सिर्फ उस घर और आसपास के घरों की आवाजाही पर रोक लगा दी जाती है. वहीं रविवार को भी चार नए क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव चार मरीज मिले है. इन क्षेत्र के नाम हैं- ग्राम तिल्लौर खुर्द, रामबली नगर, तलावली चांदा और भाग्यलक्ष्मी नगर. इसके पहले इन इलाकों में कोई भी केस सामने नहीं आया था. फिलहाल, शहर में 24 कंटेनमेंट एरिया हैं. इस सूची में न तो कोई नया क्षेत्र जुड़ा है और न ही कोई हटाया गया. अब तक कहीं भी पॉजिटिव मरीज मिलने पर उस गली को सील कर कंटेनमेंट कर दिया जाता था.

बता दें की राज्य सरकार सार्थक लाइट एप के द्वारा प्रदेशभर में सर्वे शुरू करने जा रही है. 1 जुलाई से होने वाले सर्वे के लिए प्रोटोकॉल जारी हो गया है, जिसके तहत प्रत्येक टीम को रोजाना 100 घरों का सर्वे करना अनिवार्य है. इतना ही नहीं, सर्वे करने वाली टीम के पास इन्फ्रारेड थर्मामीटर और पल्स ऑक्सीमीटर रहना भी अनिवार्य है.

इस शहर ने ली कोरोना से राहत की सांस, थमा संक्रमण का आतंक

सोमवार से मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश होने की है आंशका

इस राज्य में अगले 15 दिन में होगी कोरोना संक्रमण की ढाई से तीन लाख जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -