कोरोना ने मचाया हाहाकार, महाराष्ट्र में सामने आए 172 नए मामले
कोरोना ने मचाया हाहाकार, महाराष्ट्र में सामने आए 172 नए मामले
Share:

मुंबई: एक बार फिर देश में कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 172 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि इस के चलते कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है. संक्रमण के मामलों में महाराष्ट्र में बीते कुछ सप्ताहों में बढ़ोतरी हुई है. 24 से 30 दिसंबर यानी की एक हफ्ते में 620 नए मामले सामने आए हैं. 17 से 24 दिसंबर यानी बीते हफ्ते में संक्रमित मरीजों की संख्या 103 थी. 3 से 9 दिसंबर और 10 से 16 दिसंबर तक 19-19 मामले सामने आए थे.

महाराष्ट्र में शनिवार तक ओमीक्रॉन के जेएन.1 सब-वैरिएंट के 10 मामले पाए गए हैं. ये मामले ठाणे, पुणे एवं अकोला, पुणे और सिंधुदुर्ग जिलों से थे. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, ओमिक्रॉन XBB.1.16 COVID-19 का एक प्रमुख वैरिएंट है. अभी महाराष्ट्र में कोरोना के कुल1,972 एक्टिव मामले हैं. वहीं बात यदि पूरे देश की करें तो कोरोना के सब वैरिएंट JN.1 के 162 मामले सामने आए हैं जिसमें केरल, गुजरात में अधिकतर मामले सामने आए हैं. कई प्रदेश बीते कुछ सप्ताहों में कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि की रिपोर्ट कर रहे हैं. 9 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों ने अब तक जेएन1 सब वैरिएंट पाए गए हैं.

वही केरल में 83, गुजरात में 34, गोवा में 18, कर्नाटक में आठ, महाराष्ट्र में सात, राजस्थान में पांच, तमिलनाडु में चार, तेलंगाना में दो तथा दिल्ली में एक मामला है. SARS-CoV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG) के मुताबिक, INSACOG के आंकड़ों से पता चला है कि दिसंबर में देश में दर्ज किए गए 145 कोरोना मामलों में JN.1 सब वैरिएंट की उपस्थिति थी. नवंबर में ऐसे 17 मामले सामने आए थे.

क्रिकेट खेलते-खेलते पानी पीने लगा बच्चा, अचानक गिरा और हो गई मौत

पुलिस को देखते ही भागे जुआरी, अचानक कुएं में जा गिरे, एक की मौत

'नि:संतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो, लाखों पाओ...', इस राज्य में निकली अनोखी नौकरी, जाँच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -