कोरोना के कारण बदला क्रिकेट का अंदाज़, अब यह खिलाड़ी देंगे ऑनलाइन क्लास
कोरोना के कारण बदला क्रिकेट का अंदाज़, अब यह खिलाड़ी देंगे ऑनलाइन क्लास
Share:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर खेल में गतिविधियां ठप्प हैं. पाकिस्तान (Pakistan) ने पहले पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) स्थगित की उसके बाद अब नेदरलैंड्स का दौरा भी स्थगित हो चुका है. ऐसे में घर बैठे खिलाड़ियों को मानसिक तौर पर खेल से जोड़े रखने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) नई शुरुआत कर रहा है. लॉकडाउन के बीच युवा खिलाड़ियों के लिए पीसीबी कुछ खास करने जा रहा है.

दिग्गज लगाएंगे क्लास: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को बताया कि दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम (Wasim Akram) और जावेद मियांदाद (Javed Miandad) उभरते हुए युवा खिलाड़ियों के लिए ऑनलाइन सेशन करेंगे. इन सेशन में क्रिकेटर्स को लॉकडाउन के दौरान अपना ध्यान भटकने से बचाने के बारे में बात करेंगे. यह सेशन पाकिस्तानी पुरुष क्रिकेट टीम और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ऑपरेशन डिपार्टमेंट के साथ मिलकर आयोजित किए जा रहे हैं. इसका मकसद लॉकडाउन के बीच खिलाड़ियों को क्रिकेट से जोड़े रखने है. जावेद मियांदाद के अलावा, यूसुफ , मोईन खान, मुश्ताक अहमद, राशिद लतीफ, शोएब अख्तर और यूनुस खान भी इस खास पहल का हिस्सा होंगे.

अलग-अलग वर्ग में बंटे होंगी क्लासयह सेशन कैटेगरी के हिसाब से बंटे हुए होंगे. इस दौरान जावदे, यूसुफ और यूनिस तीन अलग-अलग वर्ग के 21 बल्लेबाजों से बात करेंगे. तेद गेंदबाज शोएब अख्तर और वसीम अकरम देश के 13 पेसर को क्लास देंगे. वहीं मोइन खान और राशिद लतीफ छह स्पिन गेंदबाजों के साथ सेशन करेंगे.

जावेद मियांदाद ने कहा, 'मुझे हमेशा से ही क्रिकेट से जुड़े अपने विचार बांटना अच्छा लगता है. मैंने कभी किताबी क्रिकेट नहीं खेला. खुद ढूंढा सीखा और जरूरत के हिसाब से उसे बदला. वही मेरी कामयाबी का राज है. मैं युवा खिलाड़ियों से बात करने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि इससे उन्हें खुद में सुधार करने के साथ-साथ टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने का मौका मिलेगा.'

हेड कोच ने जताई खुशी: पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक ने दिग्गज खिलाड़ियों के इस पहल से जुड़ने के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा, 'मैं खुश हूं कि दिग्गज खिलाड़ियों ने उभरते हुए खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव बांटने का फैसला किया. इन खिलाड़ियों के बाद नई प्रतिभाओं के साथ बांटने के लिए बहुत ज्ञान और अनुभव है. मैं चाहता हूं मौजूदी खिलाड़ी सुने और अपने खेल में सुधार लाएं.'

दो हफ़्तों में ही टूट गया इस दिग्गज खिलाड़ी की माँ का दिल, सामने आई चौका देने वाली बात

पाकिस्तान की इस महिला खिलाड़ी ने लिया सन्यास, इनकी ख़ूबसूरती की दीवानी है दुनिया

CORONAVIRUS: चेन्नई सिटी के खिलाड़ियों ने दी लोगों को सलाह, कहा- घरों में रहना जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -