लापरवाही पड़ी भारी, हरियाणा के चार जिलों में तेजी से बढ़े कोरोना केस

By Bhavesh Bakshi
Feb 23 2021 11:19 AM
लापरवाही पड़ी भारी, हरियाणा के चार जिलों में तेजी से बढ़े कोरोना केस

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना महामारी को बैकफुट पर लाने के बाद अब लोगों द्वारा इसे हलके में लेना बहुत भारी पड़ने लगा है। एक माह पहले, जहां राज्य में हर दिन नए मामलों के मिलने का ग्राफ 100 से नीचे आ गया था, वहीं अब औसतन हर दिन 100 से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। खासकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में शामिल गुरुग्राम के साथ ही जीटी रोड बेल्ट के करनाल, कुरुक्षेत्र और पंचकूला में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। राज्य के यह चारों जिले देश के उन 90 जिलों में शामिल हैं, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

नव वर्ष की शुरुआत होते ही कोरोना पूरी तरह बैकफुट पर आ गया था। अचानक 20 जनवरी के बाद संक्रमितों की तादाद में इजाफा होना शुरू हो गया। फरवरी महीने का पहला पखवाड़ा थोड़ा ठीक रहा, किन्तु दूसरे पखवाड़े में लापरवाही से कोरोना ने फिर से अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। राज्य में तीन दिन से लगातार 100 से ज्यादा लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आ रही है। फिलहाल विभिन्न जिलों में 874 सक्रीय मामले हैं।

संक्रमण बढ़ने का सबसे बड़ी वजह लापरवाही है। सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनने से ज्यादातर लोग परहेज कर रहे हैं और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में भी कोई पाबंदी नहीं है। इसी ढिलाई के कारण कोरोना फिर हावी होकर डराने लगा है। बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है। सोमवार को कुल 23 हजार 318 और कोरोना वारियर्स ने वैक्सीन लगवाकर महावारी से बचाव का सुरक्षा चक्र पहना। अभी तक दो लाख 60 हजार 652 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी हैं।

कई शहरों में पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक, दो दिन की शांति के बाद फिर बढ़े ईंधन के दाम

योगी के बजट में नोएडा के लिए बड़ा तोहफा, जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी

ICRA ने कहा- "छोटे आकार के रियल एस्टेट कंपनियों के क्षेत्र..."