देश में 37 हज़ार के पार पहुंचे कोरोना के मामले, अब तक 9951 मरीज हुए ठीक

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस के कारण सरकार ने लॉकडाउन 2.0 खत्म होने से पहले ही लॉकडाउन के तीसरे चरण का ऐलान कर दिया है. देश में कोरोना मरीजों की तादाद 37 हजार के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 2293 नए केस सामने आए हैं जो कि अब तक के दैनिक आंकड़ों के मुकाबले सबसे अधिक है. वहीं  बीते 24 घंटे में 71 लोगों की जान जा चुकी है. 

देश में अब तक कोरोना के 37 हजार 336 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. जिनमें से 26 हजार 167 कुल सक्रीय मामले हैं. मरने वालों की तादाद बढ़कर 1218 हो गई है जबकि 9951 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. इन सबके बीच राहत देने वाली बात यह है कि मरीजों के ठीक होने की रफ्तार बहुत तेजी से बढ़ रही है. अभी 26.64 प्रतिशत की दर से मरीज ठीक हो रहे हैं. 

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश भर में एक बार फिर 2 सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. अब 17 मई तक लॉकडाउन 3.0 जारी रहेगा. 3 मई को लॉकडाउन का दूसरा चरण समाप्त हो रहा था. वहीं, कोरोना संक्रमण के हिसाब देश को तीन जोन में विभाजित कर दिया गया है. ग्रीन और ऑरेंज जोन में सरकार ने कई राहतें दी हैं किन्तु  रेड जोन में आगे भी सख्ती रहेगी. हवाई-रेल-मेट्रो सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी. 

लॉकडाउन 3 : 17 मई तक इन पाबंदियों में गुजरेगा जीवन

Lockdown-3: कल देश को सम्बोधित कर सकते हैं पीएम मोदी

RIL को एक साल में हुआ 40 हज़ार करोड़ का प्रॉफिट, फिर भी वेतन कटौती से बचाएगी 600 करोड़

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -