Lockdown-3: कल देश को सम्बोधित कर सकते हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक, यानी दो हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. इससे पहले लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई तक के लिए लगाया गया था. हालांकि, इस बार गृह मंत्रालय ने लॉक डाउन में कुछ छूट भी दी है. जिससे आम आदमी को राहत मिल सके. दरअसल, सरकार ने देश को तीन जोन में बांटा है, जहाँ कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं, उन्हें रेड जोन में, उससे कम वालों को ऑरेंज जोन में और सबसे कम या जहाँ कोरोना का कोई केस नहीं है उन्हें ग्रीन जोन में रखा गया है.

इसको देखते हुए  बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी कल यानि 2 मई को फिर एक बार देश की जनता को सम्बोधित कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी लॉक डाउन के तीसरे चरण के शुरू होने से पहले शनिवार को सुबह 10 बजे देश को सम्बोधित करने वाले हैं और इस दौरान वे लोगों को सरकार की नई गाइडलाइन के बारे में जानकारी दे सकते हैं.

आपको बता दें कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक, ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन के कन्टेनमेंट एरिया को छोड़कर दुकानों को खोलने कि अनुमति दे दी गई है. वहीं रेड जोन में कई तरह के प्रतिबंध होंगे। यहां साइकल रिक्शा, ऑटो रिक्शा, टैक्सी और कैब सेवा नहीं उपलब्ध होगी। यहां एक जिले से दूसरे जिले के बीच बस सेवा भी बंद रहेगी। स्पा, सलून और नाई की दुकाने नहीं खुलेंगी.  इसके साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट, स्कूल-कॉलेज, होटल, रेस्टोरेंट, मॉल, सिनेमाघर, जिम, पूजास्थल, सार्वजनिक कार्यक्रम पर प्रतिबन्ध रहेगा. 

RIL को एक साल में हुआ 40 हज़ार करोड़ का प्रॉफिट, फिर भी वेतन कटौती से बचाएगी 600 करोड़

तेल की कीमतें पाताल में, लेकिन ईंधन स्टोर करने वाले टैंकरों के भाड़े आसमान पर

चीनी का उत्पादन घटा, इतने फीसद आई गिरावट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -