श्रीकाकुलम जिले में कोरोना मामलों ने एक लाख का आंकड़ा किया पार
श्रीकाकुलम जिले में कोरोना मामलों ने एक लाख का आंकड़ा किया पार
Share:

गुरुवार को, श्रीकाकुलम जिले से कोरोना सकारात्मक मामले एक नया रिकॉर्ड बनाते हैं। बता दें कि यहां कोरोना संक्रमित संचयी मामलों ने एक लाख का आंकड़ा पार किया। पहली और दूसरी लहर में, जिले भर में 20 मई तक कुल मामले 1,00,029 दर्ज किए गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिले के पथपट्टनम मंडल में पहली बार पिछले साल 25 अप्रैल को तीन पॉजिटिव केस सामने आए थे. पिछले साल जून तक मामलों में खासा इजाफा नहीं हुआ था। जुलाई से सकारात्मक मामले बढ़कर 6,435 हो गए, अगस्त में 17,982 मामले दर्ज किए गए और सितंबर में 15,062 मामले दर्ज किए गए। 

अक्टूबर के बाद से मामलों की संख्या में कमी आई और इस साल फरवरी के महीने में यह संख्या गिरकर 95 हो गई। इस साल मार्च से फिर मामले बढ़ने लगे और मार्च महीने में 521 पॉजिटिव मामले सामने आए। इस साल अप्रैल में, जिले में 23,377 मामले दर्ज किए गए और 20 मई को कुल मामले 29,255 थे। हालांकि यहां यह भी ध्यान देने योग्य है कि यह भी बताया गया है कि एक वर्ष के अंतराल में जिले में अब तक कुल 507 लोगों की मौत कोविड से हुई है। 

पहली लहर में, कोरोना सकारात्मक दर 10 प्रतिशत थी और दूसरी लहर में, यह कुल एकत्रित नमूनों में से 20 प्रतिशत के रूप में दोगुनी है, कोरोना मामलों की निगरानी के लिए जिला निगरानी अधिकारी (डीएसओ) डॉ बगदी जगन्नाथ राव ने कहा। डीएसओ ने कहा कि अब तक, हमने पिछले साल मार्च से जिले भर में 11,97,635 व्यक्तियों से नमूने एकत्र किए हैं और कुल सकारात्मक मामले 1,00,029 हैं और औसत सकारात्मक दर 11 प्रतिशत है।

मौत के आंकड़ों ने फिर डराया, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 4209 लोगों ने गंवाई जान

कोविड मरीजों के इलाज के लिए बाटी गई आयुर्वेदिक दवाईया

बड़ी खबर: सितंबर से अक्टूबर के बीच हिमाचल में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -