एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले... आप भी रहें सावधान
एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले... आप भी रहें सावधान
Share:

देश में बीते 3 सप्ताह से कोरोना के केसों में अचानक तेजी देखने के लिए मिली है। 27 फरवरी से 5 मार्च के मध्य देश में कोविड के 1898 नए  केसभी सामने आ गए है। यह इसके पहले हफ्ते में आए कोरोना केस से 63% अधिक है। 20 से 26 फरवरी के मध्य कोरोना के 1163 मामले आए थे, जो इससे पहले के सप्ताह से 39% अधिक था। वहीं 13 से 19 फरवरी के मध्य कोरोना इंफेक्शन के 839 केस आए थे, जो इससे पहले के हफ्ते से 13% अधिक रहा था।

कोविड के सक्रीय मामलों का आंकड़ा अभी अधिक नहीं है, लेकिन मामलों में निरंतर वृद्धि चिंता का विषय है। देखा जाए तो कोरोना के मामले निरंतर 5 सप्ताह से बढ़ रहे हैं। पहले 2 हफ्तों में मामूली वृद्धि देखी गई। यह पिछले साल जुलाई के उपरांत से वृद्धि की सबसे लंबा पीरियड है, जब देश में अंतिम बार कोविड स्पाइक हुआ था। उस बीच 18 से 25 जुलाई के मध्य कोविड के 1.4 लाख केस आए थे। तब से दो हफ्ते से अधिक की तीन छोटी अवधि को छोड़कर, कोरोना केसों में लगातार गिरावट भी देखने के लिए मिल रही है।

साप्ताहिक मामले 23 से 29 जनवरी के मध्य अपने सबसे निचले स्तर 707 पर पहुंच चुके थे। 27 फरवरी से 5 मार्च के मध्य सबसे अधिक कोविड के मामले दक्षिण भारत और महाराष्ट्र में देखने के लिए मिले थे। इनमें 473 केस कर्नाटक में आए जो सप्ताह भर  पहले मिले 230 से काफी अधिक है। वहीं केरल में पिछले सप्ताह 410 मामले आए, जबकि दो हफ्ते पहले 298 केस आए थे। वहीं महाराष्ट्र में पिछले हफ्ते कोरोना के 287 मामले आए जबकि दो हफ्ते पहले 185 केस आए थे।

हिमाचल में एंट्री अब हुई महंगी, कांग्रेस सरकार ने बढ़ाया टोल टैक्स

'मुझे मारने की कोशिश की गई..', पुलवामा पीड़ितों संग धरना दे रहे किरोड़ीलाल मीणा अस्पताल में भर्ती

कांग्रेस नेता ने दिया विवादित बयान, मुख्यमंत्री के लिए कहे अपशब्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -