हिमाचल में एंट्री अब हुई महंगी, कांग्रेस सरकार ने बढ़ाया टोल टैक्स
हिमाचल में एंट्री अब हुई महंगी, कांग्रेस सरकार ने बढ़ाया टोल टैक्स
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में अब बाहरी वाहनों का प्रवेश महंगी होने जा रहा है. सूबे की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए स्टेट टैक्स और हिमाचल आबकारी विभाग में प्रवेश करने वाले बाहरी वाहनों पर टोल के लिए टैक्स की नई कैटेगरी का ऐलान कर दिया है. हालांकि, सरकार की यह नई नीति एक अप्रैल से लागू होगी.

हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने वित्तीय वर्ष 2023-2024 के लिए विभिन्न वाहनों पर लगने वाले टोल टैक्स को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी की है. सरकार की तरफ से तय की गई नई दरें एक अप्रैल से लागू हो जाएंगी. राज्य सरकार के इस फैसले के चलते सूबे में बाहर से आने वाहनों का प्रवेश शुल्क 50 रुपए तक बढ़ जाएगा. अलग-अलग वाहन के लिए अलग-अलग श्रेणियां तय की गई है. सरकार की नई नीतियों के अनुसार, पहले जहां टोल बैरियर की हर तीन वर्षों में नीलामी होती है, उसे अब घटाकर एक साल कर दिया गया है. यानी अब राज्य में टोल बैरियर के लिए प्रति वर्ष रिन्यूअल होगा.

राज्य सरकार को उम्मीद है कि यदि टोल बैरियर की हर तीन वर्ष पर रिन्यूअल से पहले की तुलना में अधिक लाभ होगा. मौजूदा वक़्त में 10 फीसदी के इजाफे के साथ टोल का रिन्यूअल कर दिया गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह देखने को मिला है कि सूबे में टोल बैरियरों की नीलामी गत वर्ष निर्धारित आरक्षित मूल्य से कम राशि में की गई थी. इसके बाद अब 10 फीसदी की वृद्धि को प्रभावी करते हुए नया आरक्षित मूल्य तैयार किया गया है.

'मुझे मारने की कोशिश की गई..', पुलवामा पीड़ितों संग धरना दे रहे किरोड़ीलाल मीणा अस्पताल में भर्ती

बंगाल में SFI कार्यकर्ताओं का उत्पात, पुलिस के साथ झड़प, बैरिकेड तोड़े, विधानसभा के गेट पर चढ़े

पशु तस्करी मामला: ममता बनर्जी के करीबी नेता अनुब्रत मंडल 21 मार्च तक ED की रिमांड पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -