फर्जी वेबसाइट बनाकर युवक लोगों से करता था ठगी, पुलिस ने किया गिफ्तार
फर्जी वेबसाइट बनाकर युवक लोगों से करता था ठगी, पुलिस ने किया गिफ्तार
Share:

हैदराबाद: रायदुर्गम पुलिस ने नकली किराना और फर्नीचर पोर्टल www.zopnow.in और www.modwayfurniture.in विकसित करने के आरोप में एक साइबर जालसाज को बाजार मूल्य से सस्ती कीमत पर किराने का सामान और फर्नीचर बेचने और निर्दोष लोगों को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बेंगलुरु निवासी और उत्तर प्रदेश के सुदामापुर के मूल निवासी ऋषभ उपाध्याय को गिरफ्तार किया और आरोपियों के पास से 40 लाख रुपये, 20 डेबिट कार्ड, छह बैंक पासबुक और दो लैपटॉप जब्त किए।

पुलिस के मुताबिक ऋषभ ने फर्जी वेबसाइट बनाई और कई लोगों को ठगा। उन्होंने कहा कि एक ऑनलाइन भुगतान प्लेटफॉर्म रेजरपे ने ऋषभ के खाते को यह जानने के बाद ब्लॉक कर दिया कि वह एक नकली वेबसाइट के माध्यम से लेनदेन कर रहा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान, ऋषभ ने एक डिजिटल मार्केटिंग पेशेवर राहुल के साथ मिलकर सस्ती दरों पर सामान की पेशकश करने वाली नकली वेबसाइटें बनाईं और सामान न पहुंचाकर लोगों को ठगा। साइबराबाद कमिश्नरेट के नौ पीड़ितों ने इन फर्जी वेबसाइटों का दौरा किया है। जबकि सात पीड़ित www.zopnow.in के थे, दो पीड़ित www.modwayfurniture.in के थे जिन्होंने ऑर्डर दिया और ठगे गए।

एसीपी बालकृष्ण, डीसीपी विजय कुमार, सीआई राजगोपाल रेड्डी, डिटेक्टिव इंस्पेक्टर नवीन और एसआई नरसिम्हा जालसाजों को हिरासत में लेने वाली जांच टीम का हिस्सा थे। साइबराबाद कमिश्नर वीसी सज्जनार ने रायदुर्गम, माधापुर और साइबर क्राइम पुलिस के प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर आयुक्त ने लोगों को सलाह दी कि वे नकली वेबसाइटों पर विश्वास न करें, विशेष रूप से उच्चतम छूट प्रदान करने वाली वेबसाइटों पर विश्वास न करें और ऑनलाइन के माध्यम से सामान प्राप्त करने के लिए अग्रिम पैसे का भुगतान न करें। अगर किसी को ऐसी कोई भी संदिग्ध वेबसाइट मिलती है, तो उन्हें 9490617310 (साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन) या व्हाट्सएप नंबर 9490617444 पर संपर्क करने के लिए कहा गया।

ओलंपिक 2020 में मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

खौफनाक हुआ मंजर, अनियंत्रित बस ने पकड़ी आग, लोगों के बीच मचा हाहाकार

इन जिलों में हो सकती है सर्वाधिक वर्षा, जानिए आपके शहर में मौसम का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -