इन जिलों में हो सकती है सर्वाधिक वर्षा, जानिए आपके शहर में मौसम का हाल
इन जिलों में हो सकती है सर्वाधिक वर्षा, जानिए आपके शहर में मौसम का हाल
Share:

कोरोना के अलावा देश के राज्यों में भारी बारिश ने भी समस्यां और अधिक बढ़ा दी है इस बीच बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के इलाके की वजह से कई प्रदेशों में तेज वर्षा की संभावना है। दक्षिणी प्रदेश तमिलनाडु में भी इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। चेन्‍नई के क्षेत्रीय मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी घाट की बॉर्डर से लगे तमिलनाडु के पांच शहरों में शनिवार को वर्षा होगी। दक्षिण-पश्चिम मानसून के तीव्र होने की वजह से थेनी, कन्याकुमारी, पेरम्बलुर, सेलम और तिरुनेलवेली जिलों में वर्षा होगी।

इसके साथ नीलगिरी एवं कोयंबटूर में शनिवार को भी वर्षा जारी रहेगी। इस दोनों शहरों में बीते सप्ताह बेहद अधिक वर्षा हुई थी। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी तमिलनाडु के तटीय जिलों में छिटपुट वर्षा होगी। जबकि प्रदेश के बाकी भागों में शनिवार का मौसम शुष्क रहेगा। IMD ने कहा है कि 25 जुलाई तक दिल्ली में छिटपुट बारिश का दौर जारी रहेगा, मगर 26 दिनांक से वर्षा की गतिविधियों में वृद्धि होगी। मौसम विभाग के अनुसार, 25 एवं 26 जुलाई को उत्तराखंड तथा पश्चिम यूपी में व्यापक वर्षा की संभावना है। वहीं 23 से 25 जुलाई तक पूर्वी और इससे सटे मध्य भारत में भारी वर्षा हो सकती है। 25 दिनांक के पश्चात् इस इलाके में मॉनसूनी गतिविधियां कमजोर होंगी।

IMD ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि गुजरात में 24 जुलाई से लेकर 26 जुलाई तक भारी से सर्वाधिक बारिश की संभावना है। पूर्वानुमान के अनुसार, 25 को सबसे ज्यादा वर्षा हो सकती है। पश्चिमी तट पर अगले 2-3 दिनों में मॉनसून की गतिविधियों में कमी आ सकती है। भारी वर्षा की वजह से महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है तथा कई व्यक्तियों की मौत भी हो चुकी है। IMD का कहना है कि कोंकण एवं गोवा, आसपास के घाट एवं मध्य महाराष्ट्र में 24 को भी भारी वर्षा होगी। इसके पश्चात् इलाके से वर्षा की गतिविधियों में कमी दर्ज होगी।

भोपाल: नाले में पड़ी थी खून से सनी बोरी, खोलकर देखा तो उड़े होश

दिशा पाटनी ने शेयर की जबरदस्त तस्वीर, फैंस बोले- दिन बना दिया आपने तो...

टोक्यो ओलंपिक में भारत का उत्साह बढ़ाने के लिए भोपाल ने लगाई दौड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -