प्राइवेट स्कूल में हो रहा था धर्मांतरण, भीड़ देखते ही गांव में मचा हंगामा
प्राइवेट स्कूल में हो रहा था धर्मांतरण, भीड़ देखते ही गांव में मचा हंगामा
Share:

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा जिले में एक बार फिर से धर्मांतरण की घटना सामने आई है। जेम्स इंग्लिश स्कूल नाम के एक प्राइवेट स्कूल के बाहर भारी आंकड़े में वाहनों को खड़ा देख गांव के लोगों ने सड़क जाम होने की खबर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि को दी। मुखिया प्रतिनिधि व ग्रामीण स्कूल के भीतर पहुंचे जहां उन्होंने देखा कि विद्यालय परिसर में किसी तरह की प्रार्थना सभा करने सैकड़ों के आंकड़े में लोग इकट्ठा हुए हैं। गांव के लोगों ने धर्मांतरण का संदेह जताते हुए इसकी खबर पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने 11 पुरुष सहित 3 महिलाओं को थाने लाकर मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी है। 

कोडरमा के तिलैया थाना क्षेत्र का यह पूरा मामला है। जेम्स इंग्लिश स्कूल में सैकड़ों के आंकड़े में लोग जुटने की खबर प्राप्त होते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। तिलैया थाना प्रभारी विनोद कुमार अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहां से 11 पुरुष सहित 3 महिलाओं को थाने लाकर मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी। एक नाबालिग छात्रा ने बताया कि वह बीते 4-5 महीने से प्रार्थना सभा में आ रही है। उसे बहुत लाभ मिल रहा है। उसका कहना है कि यहां धर्म परिवर्तन नहीं, बल्कि जीवन परिवर्तन होता है। वहीं, मुखिया प्रतिनिधि अनिल यादव और गांव के लोगों ने पुलिस को आवेदन देते हुए कहा, इस विद्यालय में पहले भी ऐसी सभाएं हुई थीं। विरोध के पश्चात स्कूल प्रबंधन को पुलिस ने इस तरह की प्रार्थना सभा आयोजित करवाने से मना कर दिया था। 

आवेदन में गांव के लोगों ने यह भी बताया कि प्रार्थना सभा के चलते भारी आंकड़े में वाहनों को सड़क पर खड़ा कर दिया जाता है जिससे लंबे वक़्त तक सड़क जाम की स्थिति भी बन जाती है तथा लोगों को आवाजाही में समस्या का सामना करना पड़ता है। वहीं, इतने आंकड़े में लोगों का जुटान होने से किसी भी तरह की विधि व्यवस्था बिगड़ने की भी संभावना उत्पन्न होती है। इधर, मामले में कोडरमा के ASP प्रवीण पुष्कर ने बताया कि पुलिस को जेम्स स्कूल में धर्मांतरण की खबर प्राप्त हुई थी, तत्पश्चात, पुलिस प्रार्थना सभा में पहुंची। एएसपी ने बताया कि फिलहाल तहकीकात चल रही है। 14 लोगों से पूछताछ की जा रही है। किन्तु फिलहाल धर्मांतरण की पुष्टि नहीं हुई है। 

4 महीने पहले ही 16 करोड़ में बना स्कूल, पहली बारिश भी नहीं झेल पाया, गनीमत थी अंदर बच्चे नहीं थे, मलबे में दबी गाड़ियां

कैबिनेट ने पास किया शिवराज सरकार का पहला अनुपूरक बजट, जानिए क्या है खास?

नहीं रही MP की पहली महिला मुख्य सचिव, 97 साल की उम्र ली आखिरी साँस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -