पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर ऐसा क्या कह गए मंत्री जमीर अहमद, जो लोग बोले- Boycott Maldives
पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर ऐसा क्या कह गए मंत्री जमीर अहमद, जो लोग बोले- Boycott Maldives
Share:

नई दिल्ली: मालदीव के एक मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप द्वीपसमूह की यात्रा का मजाक उड़ाते हुए विवादास्पद ट्वीट पोस्ट कर दोनों देशों में विवाद छेड़ दिया है। एक ट्वीट में, मंत्री ज़ाहिद रमीज़ ने पैसा कमाने के लिए भारत पर "श्रीलंका जैसी छोटी अर्थव्यवस्था की नकल करने" का आरोप लगाया, उन्होंने इस बात पर निराशा जताई कि भारत श्रीलंका के आर्थिक मॉडल की नकल करने का प्रयास कर रहा है।

मालदीव के मंत्री ने एक्स पर पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के महत्व पर प्रकाश डालने वाली एक मीडिया रिपोर्ट साझा करते हुए लिखा, "यह बहुत दुखद है कि भारत जैसा बड़ा देश श्रीलंका जैसी छोटी अर्थव्यवस्था की नकल करके पैसा कमाने की कोशिश कर रहा है।" ​बता दें कि. लक्षद्वीप में पीएम मोदी की यात्रा और स्नॉर्कलिंग की तस्वीरों ने सबका ध्यान खींचा था, जिससे इंटरनेट पर लक्षद्वीप और अपने खूबसूरत समुद्र तटों के लिए प्रसिद्ध मालदीव के बीच तुलना होने लगी थी। मंत्री रमीज़ ने 5 जनवरी को एक और ट्वीट के साथ विवाद को तेज कर दिया, जिसमें दावा किया गया कि पीएम मोदी की कार्रवाई मालदीव के लिए एक "बड़ा झटका" है और इससे लक्षद्वीप में पर्यटन बढ़ेगा।

मंत्री ने कहा, "यह कदम बहुत अच्छा है। हालांकि, हमारे साथ प्रतिस्पर्धा करने का विचार भ्रामक है। हम जो सेवा प्रदान करते हैं वे वे कैसे प्रदान कर सकते हैं? वे इतने साफ कैसे हो सकते हैं? कमरों में स्थायी गंध सबसे बड़ी गिरावट होगी।" विवादास्पद टिप्पणियों की इंटरनेट पर व्यापक आलोचना हुई और "मालदीव का बहिष्कार" करने का आह्वान किया गया। जवाब में, मंत्री ने मालदीव सरकार की स्वतंत्रता पर जोर देते हुए ट्वीट का बचाव करते हुए एक पोस्ट को रीट्वीट किया। एक अन्य मंत्री, मरियम शिउना ने भी पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की, जिसमें उन्हें एक्स पर हटाए गए पोस्टों में "जोकर" और इजराइल की "कठपुतली" के रूप में संदर्भित किया गया था, जिन्हें माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर प्रतिक्रिया का सामना करने के बाद हटा दिया गया था।

निर्वाचन आयुक्तों का आंध्र प्रदेश दौरा, बजने वाला है लोकसभा चुनाव का बिगुल

जम्मू कश्मीर दौरे पर जाएंगे जेपी नड्डा, लोकसभा चुनाव के लिए होगा मंथन

वर्ल्ड टेस्ट फाइनल को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने सुझाया नया आईडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -