विवादित विज्ञापन मामला : पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब पर लगा NSA
विवादित विज्ञापन मामला : पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब पर लगा NSA
Share:

लखनऊ: पीस (Peace) पार्टी के प्रमुख डॉक्टर अयूब पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत एक्शन लिया गया है. लखनऊ के उर्दू अखबारों में संविधान विरोधी विज्ञापन छपवाने के जुर्म में डॉ अयूब लखनऊ जेल में कैद हैं. आरोप है कि इस विज्ञापन में डॉक्टर अयूब ने राष्ट्र विरोधी और समाज को तोड़ने वाली बातें कही थीं.

उनके खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में FIR दर्ज कराइ गई थी. लखनऊ पुलिस ने विगत 1 अगस्त को पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अय्यूब को गोरखपुर के बड़हलगंज स्थित उनके आवास पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया था. डॉ अयूब के विवादित विज्ञापन छपवाने के मामले में लखनऊ पुलिस ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट एक दिन पहले ही सरकार के पास जमा की थी. प्रशासन ने सोमवार को पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब पर NSA लगाने की इजाजत दे दी. लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की ओर से डॉ अयूब पर NSA लगाया गया है.

आपको बता दें कि डॉक्टर अयूब की पीस पार्टी ने कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए काशी-मथुरा मामले में खुद को पार्टी बनाए जाने की मांग की थी. बता दें कि राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम-1980 (NSA), देश की सुरक्षा के बारे में सरकारों को कुछ विशेष अधिकार देने से जुड़ा हुआ कानून है. यह कानून केंद्र और राज्य सरकारों को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेने की ताकत प्रदान करता है.

घर में सो रही थी युवती पर सिरफिरे ने किया हमला, विरोध करने वालों को उतारा मौत के घाट

भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी (बीएसडीयू) ने कामटेक एसोसिएट्स के साथ किया समझौता

केरल लैंडस्लाइड: बचाव अभियान अब भी जारी,अब तक 48 लोगों की गई जान
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -