'ठेकेदारों को अभी बकाया नहीं दिया जाएगा..', सीएम सिद्धारमैया ने क्यों कही ये बात ?
'ठेकेदारों को अभी बकाया नहीं दिया जाएगा..', सीएम सिद्धारमैया ने क्यों कही ये बात ?
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने पिछली भाजपा सरकार के दौरान हुए कथित घोटालों की जांच के आदेश दिए हैं और जांच पूरी होने तक सिविल ठेकेदारों के लंबित बिलों का भुगतान जारी करना उचित नहीं है। सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य सरकार ने सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति बी वीरप्पा के नेतृत्व में न्यायिक जांच का आदेश दिया था। सिद्धारमैया ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "विधानसभा चुनाव से पहले हमने वादा किया था कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो हम भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार घोटालों की जांच करेंगे।" उन्होंने कहा कि राज्य के मतदाताओं ने कांग्रेस पार्टी में विश्वास किया और भाजपा के "भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी, कर लूट" के खिलाफ मतदान किया और उनकी पार्टी को विधानसभा में 224 में से 135 सीटें जीतने में मदद की और इसे "सुरक्षित और स्थिर" सरकार बनाने की अनुमति दी। 

सिद्धारमैया ने कहा कि, "हमने भाजपा सरकार के 40 प्रतिशत कमीशन घोटाले में सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति बी वीरप्पा के नेतृत्व में न्यायिक जांच का आदेश दिया है।" मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के दौरान सिविल ठेकों के बिलों का भुगतान बिना काम कराए ही पुराने कामों के लिए कर दिया गया और कहीं-कहीं तो आधा-अधूरा काम किया गया। उन्होंने कहा कि, 'सेवानिवृत्त न्यायाधीश बी वीरप्पा की अध्यक्षता वाली न्यायिक समिति इन सभी घोटालों की जांच कर रही है और जांच रिपोर्ट पूरी होने से पहले बकाया बिल का पैसा जारी करना उचित नहीं है। हमारी सरकार निष्पक्षता से काम करने वाले किसी भी ठेकेदार के साथ अन्याय नहीं होने देगी। इससे ठेकेदारों को डरने की जरूरत नहीं है। लेकिन क्या भ्रष्टाचार करने वालों को इसकी कीमत नहीं चुकानी चाहिए?''

उन्होंने पूर्व मंत्री आर अशोक पर भी कटाक्ष किया, जिन्होंने गुरुवार को आरोप लगाया था कि कांग्रेस सरकार ठेकेदारों को भुगतान जारी करने के लिए 15 प्रतिशत कमीशन वसूल रही है। सिद्धारमैया ने कहा कि, ''पूर्व मंत्री आर अशोक द्वारा हमारी सरकार के खिलाफ लगाया गया 15 प्रतिशत कमीशन का आरोप सच्चाई से बहुत दूर है, लेकिन यह अच्छा है कि उन्होंने कमीशन दर को 40 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत कर दिया है। अशोक के इस बयान से पता चलता है कि उनकी नजर में कांग्रेस सरकार भाजपा सरकार से बेहतर है।''

सिद्धारमैया ने कहा, "अपने ऊपर लगे आरोपों को एक चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए, हम इस परीक्षा में जीत हासिल करेंगे और राज्य के लोगों को साबित करेंगे कि हम न केवल अच्छे हैं, बल्कि सबसे अच्छी, पारदर्शी और जन-समर्थक सरकार भी हैं।" ठेकेदारों के इस आरोप के बारे में कि कथित तौर पर सार्वजनिक कार्यों पर 15 प्रतिशत कमीशन का भुगतान न करने के कारण उनके बिलों का भुगतान रोक दिया गया था, सिद्धारमैया ने कहा कि पहले ही कर्नाटक राज्य लघु और मध्यम ठेकेदार और बीबीएमपी ठेकेदार एसोसिएशन ने उनके पास लंबित बिलों का मुद्दे पर चर्चा की है। 

उन्होंने कहा कि प्रोग्राम ऑफ वर्क्स (POW) संबंधी बिल जारी करने के निर्देश दिये गये हैं। जैसे ही कार्य बिल जारी करने से संबंधित कुछ सामान्य प्रक्रियाएं पूरी हो जाएंगी, यह पैसा जारी कर दिया जाएगा। सिद्धारमैया ने दावा किया कि इस बीच, कर्नाटक राज्य लघु और मध्यम ठेकेदार और बीबीएमपी ठेकेदार एसोसिएशन ने मीडिया को स्पष्ट किया है कि केवल कुछ ठेकेदार अपने "स्वार्थी और दुर्भावनापूर्ण" उद्देश्यों के लिए राज्य सरकार पर आरोप लगा रहे हैं।

'जल्द से जल्द देश छोड़ दें..', नाइजर में रह रहे भारतीय नागरिकों के लिए सरकार ने जारी की एडवाइजरी

रतलाम में 'सर तन से जुदा' का नारा लगाने वालों को लेकर एक्शन में आई सरकार, अब होगी NSA की कार्रवाई

अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई लोकसभा, अध्यक्ष ओम बिरला ने दी सदन में हुए कामकाज की जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -