पुंछ में फायरिंग जारी, चार आतंकी मरे, छिपे दो आतंकियों को घेरा
पुंछ में फायरिंग जारी, चार आतंकी मरे, छिपे दो आतंकियों को घेरा
Share:

नई दिल्ली - जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में 11 घंटों तक चली मुठभेड़ के बाद एक बाद फिर से फायरिंग शुरू हो गई. मिनी सचिवालय से सटे इलाके में सोमवार तड़के फायरिंग की आवाजें सुनी गई थी. आज हुई फायरिंग में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है. जबकि निर्माणाधीन मिनी सचिवालय में दो और आतंकी छुपे हुए हैं, जिनको सुरक्षाबल घेरे हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि रविवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों के उपर फायरिंग कर दी. इसके बाद फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग जारी है.इसके पूर्व पुंछ जिले में आतंकवादियों द्वारा अपने ही घर में बंधक बनाए गए बुजुर्ग पति-पत्नी को आज छुड़ा लिया गया. इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जबकि एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया.राजौरी-पुंछ क्षेत्र के डीआईजी जॉनी विलियन ने बताया, बंधक बनाए गए दंपत्ति को सुरक्षित छुड़ा लिया गया है. तीनों आतंकवादियों को मार गिराया गया है.इस मुठभेड में दो पुलिसकर्मियों और सेना के दो जवानों समेत पांच लोग घायल हुए हैं. पुलिस के अनुसार आतंकवादियों को शाम सात बजकर 15 मिनट पर मार गिराया गया था जिसके बाद दंपत्ति को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

बता दें कि इससे पहले दिन में जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक डीजीपी के राजेंद्र ने आतंकवादियों द्वारा एक घर में हाजी नजीर मीर और उनकी पत्नी मुमताज मीर नामक जोड़े को बंधक बनाने और आने छुड़ाने के लिए की जा रही कोशिशों का जिक्र किया था. बंधक नजीर मीर जम्मू कश्मीर विधान परिषद के उपसभापति और कांग्रेसी पार्षद जहांगीर हुसैन मीर के संबंधी हैं.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों और चार आतंकवादियों के बीच हुई दो मुठभेड़ों में आज तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था जबकि एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और एक पुलिस अधिकारी सहित छह अन्य जख्मी हुए थे . निर्माणाधीन मिनी सचिवालय के पास एक मकान और एक अन्य जगह पर छुपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ सुबह 7:30 बजे शुरू हुई और पूरे दिन चली.

पुंछ में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -