सर्बानंद सोनोवाल ने कहा की राज्य में एक जहाज मरम्मत सुविधा का निर्माण मई 2022 में शुरू होगा
सर्बानंद सोनोवाल ने कहा की राज्य में एक जहाज मरम्मत सुविधा का निर्माण मई 2022 में शुरू होगा
Share:

 

पांडु जहाज मरम्मत सुविधा का निर्माण मई 2022 में शुरू होगा और दो साल में पूरा होगा। केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सोमवार को यह खुलासा किया। सोनोवाल ने सोमवार को पांडु शिप रिपेयर फैसिलिटी के विकास पर चर्चा करने के लिए भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (IWAI), कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड और IIT-मद्रास के प्रमुख अधिकारियों से मुलाकात की।

सोनोवाल के अनुसार, तकनीकी कार्य समाप्त हो रहा है, सुविधा का निर्माण मई 2022 में शुरू होने वाला है। इस परियोजना के 2024 तक दो साल में समाप्त होने की उम्मीद है। इस साल 26 अगस्त को नई जहाज मरम्मत सुविधा की घोषणा की गई थी। यह सुविधा पूर्वोत्तर के आर्थिक सुधार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अनुमान है।

IWAI और कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड ने इस परियोजना के डिजाइन और कार्यान्वयन में सहयोग किया। आईआईटी-मद्रास तकनीकी सहायता प्रदान कर रहा है। सुविधा, जिसे 'स्लिपवे' के रूप में भी जाना जाता है, असम सरकार द्वारा दान की गई 3.67 एकड़ भूमि पर बनाई जाएगी। सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि जलमार्ग का विकास पूर्वोत्तर की भविष्य की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने समीक्षा बैठक के बाद कहा, "वाणिज्य और यात्रियों के निर्बाध और तेज प्रवाह के लिए हमारी नदियों को जलमार्ग के रूप में सुधार कर आर्थिक सफलता के हमारे समृद्ध इतिहास को फिर से मजबूत किया जा सकता है।" उन्होंने कहा, "इससे न केवल पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र के निर्यात क्षेत्र में सुधार होगा, बल्कि यह क्षेत्र में नौकरियों के विकास में एक महत्वपूर्ण गुणक भी बनेगा।"

भाजपा ने दी जीतन राम मांझी को राम-राम जपने की सलाह, भड़की 'हम' ने दिया ये जवाब

भारत में 650 के पार पहुंचा 'ओमिक्रॉन' का आंकड़ा, ये 2 राज्य है अधिक प्रभावित

अरूण जेटली की जयंती पर भाजपा के इन नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -