DM ने दिए कानपुर में ढही इमारत की जांच का आदेश
DM ने दिए कानपुर में ढही इमारत की जांच का आदेश
Share:

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर के जाजमऊ इलाके में बुधवार को बना 6 मंजिला का इमारत ढह गया। हादसे के दौरान अब तक 9 मजदूरों की मौत हो चुकी हैं और वहीं मलबे से 17 घायलों को बाहर निकाला गया है, जिनमें से करीब आधा दर्जन मजदूरों की हालत काफी गंभीर है। बताया जा रहा है कि ढही इमारत मलबे के नीचे अब भी 23 से अधिक मजदूरों के दबे होने की आशंका है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीमें बचाव और राहत कार्य में लगी हुई हैं।

राजेश मोदक कानपुर के पुलिस डीआईजी ने बताया कि केडीए कालोनी में 7 मंजिला भवन का निर्माण हो रहा था, जो बुधवार दोपहर के बाद गिर गया। इस हादसे के समय भवन में काम कर रहे मजदूर मलबे के नीचे दब गए। लगभग 17 घायल मजदूरों को मेडिकल कालेज के हैलट अस्पताल और काशीराम ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया है। इस हादसे में कुछ महिलाएं भी शामिल हैं। डीएम ने इस घटना की मजिस्ट्रेटी जांच कराने की बात भी कही है। यह भी कहा कि हमें इमारत का मलबा साफ करने में काफी समय लग सकता है।

इस मलबे में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए सेना और पुलिस के जवानों को भी लगाया गया था और कहा कि यह पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है इस इमारत के निर्माण के लिए केडीए से नक्शा पास कराया गया था कि नहीं। पुलिस ने इस इमारत के मालिक और समाजवादी पार्टी के नेता महताब आलम पर FIR दर्ज कर ली है। हालांकि कि बताया जा रहा है कि अभी वो फरार हैं और वहीं कानुपर के डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि इमारत के मलबे में और कई मजदूर फंसे हो सकते हैं। इस घटना की मजिस्ट्रेटी जांच कराई जाएगी और अपराधियो पर शक्त कार्रवाई की जाएगी।

निर्माणाधीन इमारत गिरने से 12 मजदूरों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -