'कांग्रेस के राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से काफी पैसा लिया..', संसद के बाहर बोले अम‍ित शाह
'कांग्रेस के राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से काफी पैसा लिया..', संसद के बाहर बोले अम‍ित शाह
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले में चीन और भारतीय जवानों की झड़प पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने चीन समस्या के लिए विपक्षी दल कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के संगठन राजीव गांधी फाउंडेशन (Rajiv Gandhi Foundation) को चीन से काफी पैसा मिला है। अमित शाह ने पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू के चीन प्रेम को सीमा विवाद (LAC Clash) की बड़ी वजह बताया है।

संसद के बाहर मीडिया से मुखातिब होते हुए अमित शाह ने कहा कि भारत की एक इंच जमीन पर भी कोई कब्जा नहीं हुआ है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में मंगलवार (13 दिसंबर) को प्रश्नकाल नहीं चलने देने के लिए विपक्ष विशेषकर कांग्रेस की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री ने स्पष्ट कहा था कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद के दोनों सदनों में तवांग झड़प पर सरकार का पक्ष रखेंगे, लेकिन इसके बावजूद विपक्षी सदस्यों ने हंगामा कर प्रश्नकाल नहीं चलने दिया।

गृह मंत्री ने कहा कि जब मैंने प्रश्नकाल के मुद्दों की सूची देखी और प्रश्न क्रमांक 5 देखने के बाद मुझे कांग्रेस की चिंता समझ में आ गई। यहां अंकित प्रश्न कांग्रेस के राजीव गांधी फाउंडेशन (RGF) के विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (FCRA) लाइसेंस को निरस्त करने से संबंधित था। इसलिए कांग्रेस बहस से भाग खड़ी हुई। 

गृह मंत्री ने आगे कहा कि देश में आज भाजपा की सरकार है। भारत की एक इंच धरती पर कोई भी कब्जा नहीं है और न ही कोई ऐसा कर सकता है। अमित शाह ने इस दौरान भारतीय सेना के जवानों की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि 8 दिसंबर की रात और 9 दिसंबर की सुबह हमारे जवानों ने भारतीय सरहद में घुस रहे चीन के सैनिकों (PLA Troopes) को खदेड़ दिया और अपनी धरती की सुरक्षा की। हमारे जवानों ने जो वीरता दिखाई है, उसकी मैं तारीफ करता हूं।

एक ट्वीट कर ट्रोल हुए अखिलेश यादव, लोग बोले- हरा नहीं सके, तो दुष्प्रचार करने लगे

केजरीवाल मांग चुके माफ़ी, क्या अब मनीष सिसोदिया की बारी ? CM सरमा पर आरोप लगाकर फंसे

भारत जोड़ो यात्रा में 9 दिन का ब्रेक, क्रिसमस- न्यू ईयर मनाने विदेश जाएंगे राहुल गांधी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -