भारत जोड़ो यात्रा में 9 दिन का ब्रेक, क्रिसमस- न्यू ईयर मनाने विदेश जाएंगे राहुल गांधी ?
भारत जोड़ो यात्रा में 9 दिन का ब्रेक, क्रिसमस- न्यू ईयर मनाने विदेश जाएंगे राहुल गांधी ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी एक बार फिर अपनी भारत जोड़ो यात्रा को विश्राम देने वाले हैं। लेकिन, इस बार यात्रा एक या दो दिन के लिए नहीं, बल्कि पूरे 9 दिनों तक बंद रहेगी। रिपोर्ट के अनुसार, भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंचने के बाद 9 दिनों का विश्राम लेने वाली है। 24 दिसंबर को रुकने वाली यात्रा फिर सीधे 3 जनवरी 2023 को शुरू होगी कांग्रेस का कहना है कि, इस विश्राम के दौरान यात्रा में कांग्रेस नेताओं को लेकर चल रहे 60 से अधिक ट्रकों की मरम्मत और सर्विसिंग कर उन्हें श्रीनगर पहुंचने तक के लिए तैयार किया जाएगा। 

बता दें कि, इन्ही 60 ट्रकों (कंटेनर्स) में राहुल गांधी समेत सभी कांग्रेस नेताओं के रहने, सोने और बाकी चीज़ों की व्यवस्था की गई है। राहुल गांधी को एक कंटेनर पर्सनल दिया गया है, जिसमे AC, बेड, सोफे जैसी तमाम सुविधाएं मौजूद हैं। वहीं एक कंटेनर में राहुल गांधी का किचन है, जिसमे उनका ख़ास शेफ भी रहता है, जो उन्हें भोजन बनाकर देता है। वहीं, बाकी कंटेनर्स में अन्य लोग रहते हैं, जिनकी तादाद लगभग 250 से 300 तक है। दिन में राहुल गांधी के साथ सभी लोग कुछ किलोमीटर पदयात्रा करते हैं और फिर ट्रक इन्हे लेकर आगे बढ़ जाते हैं। कांग्रेस का कहना है कि, इन्ही ट्रकों की मरम्मत के लिए यह ब्रेक लिया जा रहा है। 

वहीं, क्रिसमस (25 दिसंबर) के पहले और न्यू ईयर (31 दिसंबर) के बाद तक के अवकाश के दौरान राहुल गांधी कहाँ रहेंगे ? इस बारे में कुछ स्पष्ट जानकारी कांग्रेस की तरफ से नहीं दी गई है। बीते कुछ वर्षों पर गौर करें तो, राहुल गांधी अक्सर इस क्रिसमस और न्यू ईयर के बीच विदेशी दौरों पर जाते रहे हैं। हालांकि, कांग्रेस इसे निजी दौरे बताती रही है, लेकिन विरोधी दल दावा करते हैं कि राहुल गांधी न्यू ईयर की पार्टी मनाने विदेश जाते हैं। 2021 में भी राहुल न्यू ईयर से पहले विदेश दौरे पर चले गए थे, वहीं कांग्रेस ने इसे निजी दौरा बताया था। ऐसे में ये सवाल भी उठ रहा है कि, क्या भारत जोड़ो यात्रा के 9 दिनों के ब्रेक के दौरान राहुल गांधी फिर विदेश दौरे पर जाने वाले हैं ? 

भाजपा विधायक पर दर्ज होगी FIR, विधायकी निरस्त करने का भी आदेश

बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी अनिल देखमुख को जमानत

'मोदी की हत्या के लिए तैयार रहो..', कांग्रेस नेता ने खुलेआम उगला जहर, Video हुआ वायरल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -