CWC मीटिंग: राहुल गाँधी का इस्तीफा नामंजूर, सदस्य बोले - हमें आपके नेतृत्व की जरुरत
CWC मीटिंग: राहुल गाँधी का इस्तीफा नामंजूर, सदस्य बोले - हमें आपके नेतृत्व की जरुरत
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद पार्टी ने मंथन के लिए शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में पार्टी प्रमुख राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसे सभी सदस्यों ने सहमति से खारिज कर दिया है. हालांकि अब यह खबर सामने आ रही है कि राहुल गांधी अभी भी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए है.

राहुल गाँधी ने कहा कि, मैं पार्टी के अध्यक्ष पद पर बना रहूं, यह अवश्य नहीं हैं. सूत्रों ने यह भी बताया कि राहुल गांधी ने बैठक में कहा है कि पार्टी की लड़ाई के लिए उनका पार्टी का अध्यक्ष पद पर बने रहने की कोई जरुरत नहीं है. सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि बैठक में सर्वसम्मति से कांग्रेस पार्टी के पुनर्गठन के लिए राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव भी प्रस्तुत किया गया. इन सभी कयासों और सवालों के जवाब देने के लिए कांग्रेस पार्टी वर्किंग कमेटी की बैठक ख़त्म होने के बाद प्रेस वार्ता की.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि, 'कांग्रेस वर्कर कमिटी 2019 लोकसभा चुनाव के जनादेश को पूरी विनम्रता से स्वीकार करती है. कांग्रेस पार्टी अपने वोटरों को धन्यवाद देती है. कांग्रेस पार्टी सकारात्मक विपक्ष का अपना नेतृत्व निभाएगी. कार्य समिति कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों के प्रति आभार जताती है.राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की, किन्तु कार्यसमिति के सदस्यों ने इसे नामंजूर करते हुए आह्वान किया किया कि पार्टी को उनके नेतृत्व की जरुरत है.'

लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में चला सितारों का जादू, भाजपा-टीएमसी का सेलेब्रिटी पर भरोसा बढ़ा

प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद बोले जगन रेड्डी, कहा- नायडू को मिला उनकी करनी का दंड

ममता ने कविता लिखकर किया भाजपा पर हमला, लिखा 'मैं नहीं मानती'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -