लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में चला सितारों का जादू, भाजपा-टीएमसी का सेलेब्रिटी पर भरोसा बढ़ा
लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में चला सितारों का जादू, भाजपा-टीएमसी का सेलेब्रिटी पर भरोसा बढ़ा
Share:

कोलकाता: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में टीएमसी और भाजपा ने अनुभवी नेताओं के बजाए जानी-मानी हस्तियों पर विश्वास जताते हुए सात अभिनेताओं, एक पार्श्व गायक और दो फुटबॉलरों को चुनावी मैदान में उतारा था, जिनमें अधिकतर हस्तियां पार्टियों के भरोसे पर खरी उतरीं. इससे पार्टियों का भरोसा इन मशहूर हस्तियों के प्रति बढ़ा है.

हालांकि टीएमसी ब्रिगेड में शामिल हस्तियों ने भगवा पार्टी की तुलना में शानदार प्रदर्शन किया और पार्टी के टिकट पर पांच हस्तियों ने चुनाव में जीत दर्ज की, जबकि भाजपा के दो स्टार उम्मीदवार विजयी हुए. आसनसोल लोकसभा सीट पर सबकी निगाह रही, जहां टीएमसी की ओर से मैदान में उतरी अभिनेत्री मुनमुन सेन और भाजपा की टिकट पर उतरे पार्श्व गायक बाबुल सुप्रियो के बीच रोचक मुकाबला नज़र आया, जिसमें सुप्रियो ने बाजी मार ली. 

सुप्रियो ने सेन को 197637 वोटों के भारी अंतर से हराया.तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मुनमुन सेन को बांकुरा की जगह आसनसोल सीट से बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मैदान में उतारा था. सेन 2014 में बांकुरा सीट से जीती थीं. गायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो को 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट में जगह देते हुये राज्य मंत्री बनाया था.

ममता ने कविता लिखकर किया भाजपा पर हमला, लिखा 'मैं नहीं मानती'

राष्ट्रपति ने भंग की 16वीं लोकसभा, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने की थी सिफारिश

मोदी सरकार के नए कैबिनेट में शिवसेना को भी मिल सकता है स्थान - सूत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -