आज हैदराबाद में चुनावी शंखनाद करेगी कांग्रेस, राहुल-सोनिया गांधी करेंगे 6 गारंटियों का ऐलान
आज हैदराबाद में चुनावी शंखनाद करेगी कांग्रेस, राहुल-सोनिया गांधी करेंगे 6 गारंटियों का ऐलान
Share:

हैदराबाद: पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की आज बैठक होगी। अधिकारियों ने कहा कि हैदराबाद में 3 दिवसीय महत्वपूर्ण बैठक का उद्देश्य चुनावी राज्य तेलंगाना में पार्टी के अभियान को बढ़ावा देना है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे CWC बैठक की अध्यक्षता करेंगे। उन्होंने कहा कि, सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी वहां होंगे। हालाँकि, राहुल गांधी, विदेश दौरे से लौट आए हैं या नहीं, इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। 

पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में सरकार बनाएगी, जहां इस साल के अंत में चुनाव होंगे। इस बैठक में 'भारत जोड़ो यात्रा 2' आयोजित करने पर भी चर्चा हो सकती है। सोमवार को सबसे पुरानी पार्टी हैदराबाद में एक मेगा रैली करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि, 'हम तेलंगाना के लोगों के लिए छह गारंटियों की घोषणा करेंगे। हमें उम्मीद है कि जब चुनाव आएंगे तो पार्टी को लोगों से स्पष्ट जनादेश मिलेगा।'

जयराम रमेश ने CWC बैठक को ऐतिहासिक बताया, जो तेलंगाना की राजनीति के लिए "परिवर्तनकारी" होगी। के चंद्रशेखर राव (KCR) के नेतृत्व वाली BRS सरकार पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि, "एक बात समझ लीजिए कि मोदी सरकार और KCR सरकार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उनके बीच कोई अंतर नहीं है, दिल्ली में नरेंद्र मोदी हैं और हैदराबाद में KCR है।'' तेलंगाना में भाजपा, सत्तारूढ़ BRS और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है। तेलंगाना चुनाव 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले I.N.D.I.A. गठबंधन के लिए एक अग्निपरीक्षा के रूप में काम करेगा। बता दें कि, बीते दिनों कांग्रेस ने पार्टी की कार्य समिति का पुनर्गठन किया और पिछले महीने इसमें कुछ आश्चर्यजनक वृद्धि की।  मल्लिकार्जुन खड़गे के पार्टी प्रमुख बनने के 10 महीने बाद इस समिति का गठन किया गया था। इसमें 39 नियमित सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 13 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। 

बंगाल में स्टील फैक्ट्री खोलेंगे गांगुली, सीएम ममता के साथ स्पेन-दुबई यात्रा पर गए 'दादा' ने किया ऐलान

केरल में निपाह वायरस का कहर जारी, 24 सितंबर तक स्कूलों की छुट्टियां घोषित

तमिलनाडु में आतंकी संगठन 'इस्लामिक स्टेट' के ट्रेनिंग सेंटर ! आज सुबह से NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -