अब सिद्धू के साथ क्या करेगी कांग्रेस ? अनुशासन कमिटी के पास पहुंची शिकायत
अब सिद्धू के साथ क्या करेगी कांग्रेस ? अनुशासन कमिटी के पास पहुंची शिकायत
Share:

अमृतसर: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से नजदीकी बढ़ाकर पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजाेत सिंह सिद्धू बुरे फँस गए हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी द्वारा सिद्धू के खिलाफ कांग्रेस अनुशासन कमेटी को शिकायत भेजी है। वहीं, सिद्धू प्रशांत किशाेर को लेकर एक के बाद एक लगातार ट्वीट कर रहे हैं। सोमवार (2 मई 2022) को उन्होंने प्रशांत किशोर द्वारा बिहार में अपने सियासी दल के गठन का संकेत देने के बाद बधाई दी। 

सिद्धू ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'पहला कदम आधी लड़ाई होता है मेरे दोस्‍त, अच्‍छी शुरूआत हमेशा अच्‍छा अंत लेकर आती है। संविधान की भावना का सम्‍मान करने की आपकी कोशिश हमेशा से सर्वश्रेष्‍ठ रहे हैं। लोगाें की शक्ति निश्चित उनके पास लौटनी चाहिए।' इसको लेकर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने सोनिया गाँधी और पार्टी की अनुशासनात्‍मक कमेटी को सिद्धू के विरुद्ध शिकायत भेजकर कांग्रेस को नुकसान पहुँचाने का आरोप लगाया है। चौधरी ने कमेटी से आग्रह किया है कि वह सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई करें।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया था, जिससे पार्टी उनसे काफी नाराज थी। मगर पंजाब में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने उनसे नजदीकियाँ बढ़ानी शुरू कर दी। इतना ही नहीं ठीक उसी दिन नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके साथ अपनी फोटो भी साझा की थी। तस्वीर के साथ सिद्धू ने लिखा था कि, 'पुराना सोना और पुराने दोस्त हमेशा बेहतर होते हैं।' सिद्धू के इस पोस्ट के बाद से ही इस बात के भी संकेत मिले थे कि उनकी बदली रणनीति के पीछे प्रशांत किशोर का हाथ हो सकता है। बता दें कि 2017 में सिद्धू को कांग्रेस में लाने में पीके ने अहम भूमिका निभाई थी।

मुंबई में लगे राज ठाकरे के बड़े-बड़े पोस्टर, लोगों से 'चलो अयोध्या' की अपील

क्या अखिलेश का गेम बिगड़ेंगे आज़म और शिवपाल ? एक पोस्ट से फिर मचा सियासी बवाल

राज ठाकरे के अल्टीमेटम के बाद महाराष्ट्र के सभी धर्मस्थलों से हटाए जाएंगे लाउडस्पीकर, मुंबई मेयर ने दिया बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -