AAP के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस में दो फाड़, पार्टी नेता प्रताब बाजवा बोले- हम पूरी तरह से इसके खिलाफ
AAP के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस में दो फाड़, पार्टी नेता प्रताब बाजवा बोले- हम पूरी तरह से इसके खिलाफ
Share:

चंडीगढ़: कांग्रेस की पंजाब इकाई ने 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ, कांग्रेस द्वारा आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन पर आपत्ति जताई है। पंजाब में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि पार्टी की प्रदेश इकाई इसके पूरी तरह से खिलाफ है। बाजवा ने कहा कि वह सोमवार को संसद में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलेंगे और अपनी चिंताएं व्यक्त करेंगे। बता दें कि, बेंगलुरु में एक बैठक के दौरान 20 से अधिक विपक्षी दलों द्वारा एकजुट गठबंधन को 'INDIA' कहने का निर्णय लेने के कुछ दिनों बाद यह बात सामने आई है।

मीडिया से बात करते हुए बाजवा ने कहा कि एक गठबंधन का नेतृत्व भाजपा कर रही है और दूसरे गठबंधन का नेतृत्व कांग्रेस कर रही है, साथ ही उन्होंने कहा कि AAP कहीं भी नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस लंबे समय से पंजाब की दो प्रमुख पार्टियों में से एक रही है, लोग बदलाव चाहते थे, वे इन लोगों (AAP) को सत्ता में लाए और अब लोगों को परेशानी हो रही है। पंजाब आर्थिक रूप से पीड़ित है, कानून और व्यवस्था और दूसरे भी मुद्दे हैं। मुझे यकीन है कि 2024 के संसदीय चुनावों में कांग्रेस बड़े अंतर से वापस आएगी। एक गठबंधन का नेतृत्व भाजपा कर रही है और दूसरे का कांग्रेस, इसलिए जब वे अपना वोट देंगे, तो वह या तो भाजपा के लिए होगा या कांग्रेस के लिए। AAP का कहीं कोई जिक्र नहीं है। हमें AAP के साथ गठबंधन क्यों करना चाहिए?।

उन्होंने आगे कहा कि, 'पंजाब कांग्रेस इकाई इसके (आप के साथ गठबंधन) पूरी तरह से खिलाफ है। मैं सोमवार को मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलूंगा और उनसे उनके (AAP) के साथ गठबंधन नहीं करने का अनुरोध करूंगा। हम अतीत में उनके साथ गठबंधन में नहीं थे और भविष्य में भी नहीं रहेंगे।" बाजवा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला है। हालांकि, चड्ढा ने कहा कि, 'उन्हें (कांग्रेस को) इस पर निर्णय लेने की जरूरत है। हम किसी को सलाह देने वाले नहीं हैं। विपक्षी बैठक के दौरान, सभी नेताओं ने कहा कि व्यक्तिगत विचारधाराओं को एक तरफ रखना चाहिए और देश के लिए लड़ना चाहिए और मुझे लगता है कि इसका (विपक्षी एकता) परिणाम सकारात्मक होगा।"

'मणिपुर हिंसा के पीछे संघ परिवार का हाथ..', केरल के सीएम पिनरई विजयन ने RSS पर लगाया गंभीर आरोप

उपराष्ट्रपति धनखड़ को AAP नेता राघव चड्ढा ने लिखा पत्र, दिल्ली अध्यादेश को लेकर की यह मांग

तमिलनाडु की अदालतों में महात्मा गाँधी और संत तिरुवल्लुवर के अलावा किसी की तस्वीर नहीं लगेगी - मद्रास हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -