'मणिपुर हिंसा के पीछे संघ परिवार का हाथ..', केरल के सीएम पिनरई विजयन ने RSS पर लगाया गंभीर आरोप
'मणिपुर हिंसा के पीछे संघ परिवार का हाथ..', केरल के सीएम पिनरई विजयन ने RSS पर लगाया गंभीर आरोप
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष समाज को मणिपुर में हिंसा के पीछे संघ (RSS) परिवार के एजेंडे का एहसास होना चाहिए। उन्होंने सभी धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक मजबूर लोगों से मणिपुर में शांति और सामान्य स्थिति की बहाली की मांग करने का आग्रह किया। शनिवार को जारी एक बयान में सीएम विजयन ने कहा कि संघ परिवार अपने राजनीतिक फायदे के लिए मणिपुर को दंगों की भूमि में बदल रहा है। केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि मणिपुर से रोजाना दंगों की भयावह खबरें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि, 'पिछले दो महीनों से जारी दंगे को लेकर बहुत सारी चिंताएँ और भय हैं। मानवीय विवेक को चोट पहुंचाने वाले भयावह दृश्य लगातार जारी हो रहे हैं। कुकी महिलाओं पर बेहद क्रूर और निंदनीय तरीके से अत्याचार किया गया। दंगा शुरू होने के एक दिन बाद हुई घटना के दृश्य अब सामने आ रहे हैं।'

सीएम ने कहा कि मणिपुर के पहाड़ी और घाटी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के बीच पुरानी प्रतिद्वंद्विता को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि दंगे की आड़ में ईसाइयों पर सुनियोजित हमले हो रहे हैं। उन्होंने कहा, आदिवासी लोगों के चर्चों पर हमले हो रहे हैं। रिपोर्ट का हवाला देते हुए सीएम ने कहा कि जिन लोगों पर शांति बहाल करने की जिम्मेदारी है, वे दंगे भड़का रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मणिपुर और संघ परिवार के एजेंडे पर केंद्र सरकार की चुप्पी की कड़ी आलोचना हो रही है। उन्होंने कहा कि यह लोगों की जिम्मेदारी है कि वे सांप्रदायिक दंगे भड़काने की नापाक कोशिशों का विरोध करें।

बता दें कि, हाल ही में, दंगा-मणिपुर की एक लड़की को तिरुवनंतपुरम के थायकॉड में सरकारी मॉडल एलपी स्कूल में प्रवेश दिया गया था। होइनेइजेम वैफेई, जिसे जेजेम भी कहा जाता है, को दंगे के बाद अपने रिश्तेदारों के साथ अपने गांव से भागना पड़ा। केरल के सामान्य शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने हाल ही में उनसे मुलाकात की और सभी समर्थन की पेशकश की।

तमिलनाडु की अदालतों में महात्मा गाँधी और संत तिरुवल्लुवर के अलावा किसी की तस्वीर नहीं लगेगी - मद्रास हाई कोर्ट

उपराष्ट्रपति धनखड़ को AAP नेता राघव चड्ढा ने लिखा पत्र, दिल्ली अध्यादेश को लेकर की यह मांग

सीएम सरमा ने याद दिलाया- कैसा था कांग्रेस शासित मणिपुर ? पीएम मनमोहन और सोनिया गांधी का भी किया जिक्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -