झारखंड रिजल्ट Live: रुझानों से खुश कांग्रेस, कहा- जनता ने भाजपा के मुद्दों को नकारा
झारखंड रिजल्ट Live: रुझानों से खुश कांग्रेस, कहा- जनता ने भाजपा के मुद्दों को नकारा
Share:

रांची: झारखंड की 81 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का महागठबंधन बहुमत के जादुई आंकड़े के निकट पहुंचने पर सोमवार को कांग्रेस ने कहा है कि झारखंड की आवाम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय मुद्दों को खारिज कर दिया और स्थानीय मुद्दों तथा मंहगाई पर अपने वोट के जरिए चोट किया है.

कांग्रेस महासचिव प्रणव झा ने मीडिया से कहा है की, 'प्रदेश में लोगों ने भाजपा द्वारा लाए गए धारा 370, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) जैसे राष्ट्रीय मसलों को खारिज कर दिया और स्थानीय मुद्दों को लेकर मतदान किया.' उन्होंने कहा कि राज्य की आवाम ने स्थानीय मुद्दों, मंहगाई और युवाओं को रोजगार जैसे मसलों पर वोट दिया. प्रणव झा ने आगे कहा कि कांग्रेस-झामुमो-राजद का महागठबंधन अगले पांच वर्षों तक प्रदेश की जनता की भलाई के लिए काम करेगा.

विधानसभा चुनाव में महागठबंधन, कांग्रेस- 13, जेएमएम- 28 और आरजेडी-3 सीटों पर आगे चल रही हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक, महागठबंधन जहां 44 सीटों पर बढ़त लिए हुए है, वहीं भाजपा को 28 सीटों पर बढ़त है. इसके अलावा ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (AJSU) तीन सीटों पर और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी की झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) तीन सीटों पर आगे चल रही है.

झारखंड चुनाव Live: जीत को लेकर आश्वस्त हेमंत सोरेन, कहा- आज से नया अध्याय आरंभ होगा

केजरीवाल का बड़ा एलान, कहा- दिल्ली के हर 3 किलोमीटर में....

विराट ने साल 2019 के अंत में किया शानदार प्रदर्शन, इस खिलाड़ी को पछाड़ बने 'शहंशाह'

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -