आखिर क्यों नरसिम्हा राव को सोनिया गांधी ने किया याद ?
आखिर क्यों नरसिम्हा राव को सोनिया गांधी ने किया याद ?
Share:

य​ह भूल का अहसास भी हो सकता है या फिर राजनीतिक विवशता, किन्तु कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से पूर्व पीएम नरसिंहा राव की तारीफ ने सबको चौंकाया आवश्यक है. शुक्रवार को कांग्रेस में भुला दिए गए राव के योगदान की कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मुक्तकंठ से तारीफ की. सोनिया की ओर से यह पहली सार्वजनिक तारीफ है. इसमें उन्होंने राव को पक्का कांग्रेसी भी करार दिया.

घर के आंगन में से आ रही थी खटपट की आवाज़, बाहर जाकर देखा तो उड़ गए होश

बीते दिनों तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने नरसिंहा राव की स्मृति में मेमोरियल बनाने की बात कही थी. स्वंय पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी की तरफ से भी राव के योगदान को याद किया गया है. शायद अब कांग्रेस को इसका अहसास हुआ है, कि अगर राव की विरासत पर दावे में अब देरी हुई तो फिर तेलंगाना पूरी तरह हाथ से निकल जाएगा.

नौकरी जाने पर सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने कंपनी से निकाला खौफनाक बदला

शायद यही वजह है कि शुक्रवार को हैदराबाद मे प्रदेश कांग्रेस की ओर से सोनिया गांधी के खत पढ़े  गए. इसमें सोनिया ने आर्थिक विपत्ति के दौरान पीएम के रूप में साहसिक निर्णय से देश को नई दिशा देने का श्रेय राव को दिया गया. सोनिया गांधी के मुताबिक, 24 जुलाई, 1991 के केंद्रीय बजट ने देश के आर्थिक परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त किया.इसी तरह राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के रूप में नरसिम्हा राव के फैसलों और देश में आर्थिक उदारीकरण के नए युग के शुरुआत को युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बताया. वहीं, नरसिम्हा राव के साथ वित्तमंत्री के रूप में उदारीकरण को करने में अहम योगदान दिया है. वाले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने उन्हें भारत में आर्थिक सुधारों का जनक बताया. 

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह को हुआ कोरोना, कैबिनेट मंत्री भी हो चुके हैं संक्रमित

प्रियंका गाँधी का बड़ा बयान, कहा- कोरोना के खिलाफ जंग में कांग्रेस सरकार के साथ

नागपंचमी : पुण्य के चक्कर में बन सकते हैं पाप के भोगी, सांप को इसलिए न पिलाए दूध ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -