कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: शशि थरूर ने लिया नामांकन पत्र, आज से शुरू हुआ नॉमिनेशन
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: शशि थरूर ने लिया नामांकन पत्र, आज से शुरू हुआ नॉमिनेशन
Share:

नई दिल्ली:  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। पद के लिए दावेदारों और उम्मीदवारों के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज यानी शनिवार (24 सितम्बर) से आरम्भ हो चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदार 30 सितंबर तक नामांकन पत्र दायर कर सकेंगे। इस बीच अध्यक्ष पद के बड़े दावेदार शशि थरूर भी आज अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। दरअसल, थरूर ने कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण को सूचित किया था कि आज सुबह उनका अधिकृत पत्र लेकर जो भी व्यक्ति आए, उसको उनका नामांकन पत्र सौंप दिया जाए। इसके बाद थरूर के प्रतिनिधि ने पहुंचकर उनका नामांकन पत्र ले लिया है।

थरूर का नामांकन पत्र लेने उनका प्रतिनिधि आलिम, कांग्रेस हेडक्वॉर्टर पहुंचा था। बताया जा रहा है कि आलिम ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस से जुड़े हैं। वहीं कांग्रेस नेता मधुसूदन दिल्ली में कांग्रेस हेडक्वार्टर में नामांकन पत्र वितरित करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है। सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक कोई भी उम्मीदवार खुद आकर या अपने अधिकृत प्रतिनिधि को भेजकर नामांकन पत्र मंगा सकते हैं। बता दें कि नामांकन पत्र को कोई भी प्रत्याशी अपने प्रतिनिधि के माध्यम से मंगा सकता है, मगर नामांकन जमा करने के लिए संबंधित व्यक्ति को खुद ही पहुंचना होता है।

बता दें कि, कांग्रेस ने गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए अधिसूचना जारी की थी। पार्टी के चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक, चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर के बीच होगी।  एक अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर होगी। एक से ज्यादा प्रत्याशी होने पर 17 अक्टूबर को चुनाव होंगे। मतगणना और चुनाव के परिणाम 19 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे।

सीएम शिवराज का आलीराजपुर दौरा आज, जनसभा को करेंगे संबोधित

24 घंटों तक हैक रहा गुजरात कांग्रेस का ट्विटर हैंडल, चुनावी राज्य में मचा हड़कंप

'इतनी जोर से चिपका है कि खुल ही नहीं रहा...', मीडिया के सवाल पर गवर्नर ने दिया कुछ ऐसा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -