Budget 2021: बजट का विरोध, संसद में काले गाउन पहनकर पहुंचे कांग्रेस सांसद
Budget 2021: बजट का विरोध, संसद में काले गाउन पहनकर पहुंचे कांग्रेस सांसद
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद के निचले सदन में बजट भाषण दे रही हैं. इससे पहले सदन के भीतर विपक्षी सांसदों ने किसान आंदोलन के समर्थन में सदन के अंदर जय जवान जय किसान के नारे लगाए. वहीं कई कांग्रेसी सदस्य बजट का विरोध करने के लिए काले गाउन पहनकर संसद पहुंचे हैं. आज कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल और गुरजीत सिंह अजुला काले गाउन पहनकर संसद में पहुंचे.

ये दोनों सांसद किसान आंदोलन का समर्थन और तीनों कृषि कानूनों की खिलाफत कर रहे हैं. उनके गाउन पर लिखा है किसान की मौत... काला कानून वापस लो. कृषि कानूनों के खिलाफ देश में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. बताया जा रहा है कि देश में नाराज चल रहे किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए केंद्र की मोदी सरकार कुछ बड़े घोषणा कर सकती है. वहीं, नए कृषि कानून को रद्द करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर फसलों की खरीद की कानूनी गारंटी की मांग के अतिरिक्त किसान संगठन 'किसान सम्मान निधि' को बढ़ाने और कर्ज माफ करने जैसी कई मांग कर रहे हैं. 

कृषि कानूनों के खिलाफ देश में किसान आंदोलन जारी है. बताया जा रहा है कि देश में खफा चल रहे किसानों और कृषि सेक्टर के लिए केंद्र की मोदी सरकार कुछ बड़े ऐलान कर सकती है. वहीं, नए कृषि कानून को रद्द करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर फसलों की खरीद की कानूनी गारंटी की मांग के अलावा किसान संगठन 'किसान सम्मान निधि' को बढ़ाने और कर्ज माफ करने जैसी कई मांग कर रहे हैं. 

आयरलैंड में 1200 से अधिक मिले कोरोना के केस

केंद्र पर अखिलेश का कटाक्ष, कहा- बजट में अभिव्यक्ति की आज़ादी के लिए भी कुछ प्रावधान करे सरकार

चीन ने अब तक 24 मिलियन से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराक दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -