मनी लॉन्डरिंग मामले में ED के सामने पेश हुए कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम
मनी लॉन्डरिंग मामले में ED के सामने पेश हुए कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने 2011 में चीनी नागरिकों को वीजा जारी करने से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत आज दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के साथ एक सत्र में भाग लिया। ED की पूछताछ वेदांता समूह की कंपनी तलवंडी साबो पावर लिमिटेड (TSPL) के एक उच्च पदस्थ अधिकारी द्वारा कार्ति और उनके करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को 50 लाख रुपए की रिश्वत देने के आरोपों से जुड़ी है। जैसा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की FIR में बताया गया है, TSPL पंजाब में एक बिजली संयंत्र की स्थापना में शामिल थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की संलिप्तता CBI की प्रारंभिक शिकायत से उपजी है, और एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत कार्ति चिदंबरम का बयान दर्ज करने के लिए तैयार है, जो तमिलनाडु में शिवगंगा लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। कार्ति चिदंबरम ने पहले ED की जांच को "मछली पकड़ने और घूमने वाली" जांच के रूप में वर्णित किया है, उन्होंने जोर देकर कहा है कि उन्होंने पहले ही एजेंसी को दस्तावेज जमा कर दिए हैं। 

अपने बचाव में, उन्होंने दस्तावेज़ इकट्ठा करने के लिए अतिरिक्त समय का अनुरोध किया और 12 दिसंबर और 16 दिसंबर दोनों को उपस्थित नहीं हुए। मामला वित्तीय लेनदेन, कथित रिश्वत और वीजा जारी करने के बारे में सवाल उठाता है, जिससे चल रही जांच में जटिलताएं बढ़ जाती हैं।

जो 'आदेश' कर्नाटक HC और सुप्रीम कोर्ट भी नहीं दे सके ! वो कांग्रेस सरकार ने दे दिया, कर्नाटक के स्कूल-कॉलेज में 'हिजाब' की अनुमति

शराबबंदी वाले गुजरात में 'पीने' पर छूट ! राज्य सरकार पर भड़के कांग्रेस सांसद शक्तिसिंह गोहिल

देश में बीते 24 घंटों में दर्ज किए गए 752 नए कोरोना केस, अकेले केरल में 565

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -