भाजपा सरकार में सामने आए घोटालों पर भड़की कांग्रेस, सदन में किया ऐसा काम
भाजपा सरकार में सामने आए घोटालों पर भड़की कांग्रेस, सदन में किया ऐसा काम
Share:

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी का शासन है. इस राज्य में भाजपा सरकार में सामने आए घोटालों को लेकर कांग्रेस विधायकों ने सड़क से लेकर सदन तक बवाल मचाया है. इससे प्रश्नकाल भी 19 मिनट तक बाधित रहा. कांग्रेस विधायक सुबह 10:15 बजे हाईकोर्ट चौक से पैदल मार्च करते हुए विधानसभा के बाहर पहुंचे. नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदर्शन की अगुवाई की. विधायकों ने हाथों में एचएसएससी भर्ती, खनन, किलोमीटर स्कीम, धान खरीद व मीटर खरीद घोटालों की तख्तियां हाथों में ली हुई थीं और बैनर पहने हुए थे. पुलिस ने उन्हें विधानसभा के पार्किंग गेट पर रोक दिया.

सीएम योगी के अजीज थे केबी सिंह, अब बेटे ने की आत्महत्या

सरकार के खिलाफ विपक्ष के विधायकों ने जमकर नारेबाजी की है. साथ ही अंदर जाने की मांग भी की है. पुलिस ने उन्हें नहीं जाने दिया. विधायकों ने जोर आजमाइश कर गेट खोलने की कोशिश की, मगर कामयाब नहीं हुए. हुड्डा के आग्रह पर पुलिस ने काफी देर बाद आगे जाने दिया. इसके बाद कांग्रेस विधायक नारे लगाते हुए विधानसभा के प्रवेश द्वार पर पहुंचे. तख्तियां व बैनर विधायकों ने बाहर उतारे और सदन में पहुंचकर नेता प्रतिपक्ष ने बाहर रोकने का मुद्दा उठाया. सदन में भी विपक्ष ने नारेबाजी की और इसे तानाशाही बताया. काफी देर तक स्पीकर से बहस होती रही.

दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में नित्यानंद राय ने बोली ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कांग्रेस विधायक वेल तक पहुंच गए और पूछा कि किसके कहने पर रोका. स्पीकर ने कहा कि उन्होंने बैनर व पोस्टर लेकर आने से मना किया था. हुड्डा ने कहा कि यह विशेषाधिकार हनन है. पार्किंग गेट पर रोकने वालों पर कार्रवाई हो. सरकार की तरफ से अनिल विज ने सदन में जैसी करनी, वैसी भरनी के नारे लगाए. स्पीकर ने हंगामा बढ़ता देख जांच कराने का आश्वासन देते हुए मामला शांत कराया.

संसद में हंगामा करने पर लोकसभा अध्यक्ष की चेतावनी, कहा- पूरे सत्र के लिए कर दूंगा निलंबित

पीएम मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने को लेकर गरजी मायावती, बताया स्वार्थ भरा प्रयास...

दिल्ली हिंसा: पुलिस पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख़ गिरफ्तार, परिवार के साथ हुआ था फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -