संसद में हंगामा करने पर लोकसभा अध्यक्ष की चेतावनी, कहा- पूरे सत्र के लिए कर दूंगा निलंबित
संसद में हंगामा करने पर लोकसभा अध्यक्ष की चेतावनी, कहा- पूरे सत्र के लिए कर दूंगा निलंबित
Share:

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के द्वितीय चरण के दूसरे दिन भी संसद के दोनों सदनों में दिल्ली हिंसा को लेकर जमकर हंगामा हुआ. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सांसदों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सांसदों के हंगामे से लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला खासा नाराज दिखे. ओम बिड़ला ने सांसदों को वेल में नहीं आने की चेतावनी दी,  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि वे ऐसा करते हैं तो उन्हें पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया जाएगा.

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि वे संसद के भीतर सांसदों को प्लेकार्ड और पोस्टर नहीं लाने देंगे. उन्होंने कहा कि विपक्ष ये स्पष्ट करे कि क्या वे प्लेकार्ड के साथ सदन के अंदर आना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यदि आप प्लेकार्ड के साथ संसद चलाना चाहते हैं तो आप इसकी घोषणा करिए. आप कहिए कि प्लेकार्ड लेकर संसद में प्रवेश करना चाहते हैं, मैं अनुमति दूंगा. सोमवार को हुई धक्का-मुक्की पर उन्होंने कहा कि क्या आप सदन की कार्रवाई को ऐसे ही चलाना चाहते हैं. 

वहीं, विपक्ष के सांसद हंगामा करते रहे, जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया. आपको बता दें कि सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान विपक्ष के कुछ सांसद 'गृह मंत्री इस्तीफा दो' के प्लेकार्ड के साथ वेल में पहुंच गए थे. वहीं भाजपा और कांग्रेस सांसदों में धक्का-मुक्की भी हुई थी.

​विधायकों की खरीद फरोख्त पर बोले सीएम कमलनाथ, कहा-फोकट का पैसा मिल रहा है, ले लेना...

देशभर में 827 ट्रेनें हुई रद्द, बिहार-बंगाल जाने वाली कई गाड़ियां भी हैं शामिल

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, 17 लाख किसानों को मिली कर्ज से निजात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -