कांग्रेस मंत्री जाहिदा खान को फूलों की नहीं नोटों की माला चाहिए.., 51 हज़ार के नोटों से हुई तैयार
कांग्रेस मंत्री जाहिदा खान को फूलों की नहीं नोटों की माला चाहिए.., 51 हज़ार के नोटों से हुई तैयार
Share:

जयपुर: राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री जाहिदा खान ने अपना स्वागत नोटों की माला से नहीं करने पर नाराज़गी प्रकट की है। इसके बाद में उन्हें नोटों से बनी माला पहनाई गई, जिसको 500 रुपए मूल्य के नोटों से तैयार किया गया था। माला में इस्तेमाल नोटों की कीमत लगभग 51 हजार रुपए है। यह घटना राजस्थान के भरतपुर की है। इस बातचीत का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बाद में अशोक गहलोत सरकार में मंत्री जाहिदा खान ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि, 'मैंने तो मजाक में बोला था।' लेकिन, अगर ये मज़ाक था तो, फिर उनके लिए बाद में 51 हज़ार रुपए की माला क्यों लाइ गई ? और नोटों की माला मंत्री ने क्यों स्वीकार की ? 

 

बता दें कि, मंत्री जाहिदा खान कामां विधानसभा से निर्वाचित MLA हैं। वायरल वीडियो में उन्हें कहते सुना जा सकता है कि, 'फूलन सूं ताै काम ना चलेगाै, आज हम पक्काे काम करके जांगा।' यानी 'फूल से काम नहीं चलेगा, आज हम पक्का काम करेंगे।' वीडियो में मंत्री के बयान के बाद लोगों को हँसते भी देखा और सुना जा सकता है। मंत्री की भाषा मेवाती बताई जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला कामां विधानसभा की पहाड़ी कृषि मंडी के चुनाव से जुड़ा हुआ है। यहाँ जब पहले दिन मंत्री जाहिदा खान पहुंची, तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत फूलों की माला से किया। इस दौरान मंत्री जाहिदा ने अपने स्वागतकर्ताओं से कहा था कि फूलों की माला से काम नहीं चलेगा। इसके अगले दिन एक अन्य फोटो वायरल हुई, जिसमें चुनाव के बाद मंत्री जाहिदा खान को नोटों की माला पहने नज़र आ रहीं हैं। नोटों की माला की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 

बता दें कि, राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री जाहिदा खान के इस वीडियो और तस्वीरों को भाजपा ने भ्रष्टाचार का नाम दिया है। केंद्रीय मंत्री और जैसलमेर से भाजपा सांसद कैलाश चौधरी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'नोटों पर फिदा, कांग्रेस सरकार की मंत्री जाहिदा! राजस्थान कॉन्ग्रेस सरकार की शिक्षा मंत्री जाहिदा खान द्वारा व्यापारी से इस प्रकार की बात कर सरेआम नोटों की माला स्वीकार करना कॉन्ग्रेस की भ्रष्ट छवि एवं तंत्र को दर्शाता है।'

भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, जेल में मसाज.., फिर भी सत्येंद्र जैन को कैबिनेट से क्यों नहीं हटा रहे केजरीवाल ?

'हनीट्रैप में फंस चुके थे नेहरू, आज़ादी के 12 साल बाद तक अंग्रेज़ों को भेजते रहे ख़ुफ़िया जानकारी'

प्रियदर्शिनी नेहरू से 'मैमुना बेगम' कैसे बन गईं इंदिरा गांधी ? पढ़ें पूरी कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -