केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रहा है चुनाव आयोग - सिद्धारमैया
केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रहा है चुनाव आयोग - सिद्धारमैया
Share:

बंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने आरोप लगाया है कि निर्वाचन आयोग पर मोदी सरकार से ईवीएम से कथित छेड़छाड़ संबंधी राजनीतिक पार्टियों की शिकायतों और मतपत्र को फिर से इस्तेमाल में लाने की उनकी मांग पर एक्शन नहीं लेने का दबाव है. सिद्धरमैया ने कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) से छेड़छाड़ की जा सकती है और वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनें भी दोष रहित नहीं हैं, उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह मतपत्र वापस लाएगी.

2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सिद्धरमैया ने कहा है कि इस बार भी ऐसा हो सकता है, किन्तु सभी ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती है और इसलिए, वर्तमान चुनावों में भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर बहुमत मिलना लगभग नामुमकिन  होगा. उल्लेखनीय है कि सिद्धारमैया की टिप्पणी ऐसे वक़्त में आई है जब इससे पहले विपक्ष ने ईवीएम के उपयोग को लेकर निर्वाचन आयोग पर संयुक्त रूप से हमला बोला और 50 फीसद मशीनों का वीवीपीएटी पर्चियों के साथ मिलान करने की मांग उठाई थी.

आंध्र प्रदेश के सीएम और तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने 11 अप्रैल को वोटिंग के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की थी और 150 विधानसभा सीटों पर दोबारा चुनाव कराने की मांग की थी. सिद्धारमैया ने एक विशेष इंटरव्यू में कहा कि, सभी सियासी दल कई बार चुनाव आयोग से मिले और ईवीएम के बारे में चिंता जताई, लेकिन आयोग ने इन शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की. मुझे लगता है कि चुनाव आयोग मोदी सरकार के दबाव में काम कर रहा है.

खबरें और भी:-

चुनाव प्रचार में अखिलेश का दावा, कहा- भाजपा को काफी पीछे छोड़ देगा महागठबंधन

भाजपा MLA की वोटरों को धमकी, कहा- पीएम मोदी ने लगा रखे हैं कैमरे, अगर कांग्रेस को वोट दिया तो...

कोरबा पहुंचे पीएम मोदी, विधायक मंडावी और शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -