'कृष्ण ने अर्जुन को सिखाया था जिहाद..', हिन्दुओं-ईसाईयों पर कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल
'कृष्ण ने अर्जुन को सिखाया था जिहाद..', हिन्दुओं-ईसाईयों पर कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गई है। एक किताब के विमोचन में शामिल होने गए शिवराज पाटिल ने कह दिया है कि जिहाद केवल कुरान में नहीं है, बल्कि गीता में भी जिहाद है, जीजस में भी जिहाद है। उनके इस एक बयान ने सियासी गलियारों में बड़ा बवाल खड़ा कर दिया है। 

दरअसल, शिवराज पाटिल ने कहा कि जिहाद केवल कुरान में नहीं, बल्कि गीता और जीसस में भी जिहाद है। जब तमाम प्रयासों के बाद भी कोई स्वच्छ प्रयास समझता नहीं है, तब शक्ति का इस्तेमाल करना चाहिए। महाभारत के अंदर जो गीता का हिस्सा है, उस मे भी जिहाद है। महाभारत में श्रीकृष्ण जी ने भी अर्जुन को जिहाद की शिक्षा दी थी। बयान में शिवराज ये भी कह रहे हैं कि ईसाइयों ने भी लिखा है कि वे केवल शांति स्थापित करने के लिए नहीं आए हैं, बल्कि साथ में तलवारें भी लाए हैं। यानि कि यदि सबकुछ समझने के बाद भी कोई हथियार लेकर आ रहा है, तो आप भाग नहीं सकते हैं। बता दें कि शिवराज पाटिल, मोहसिना किदवई की किताब का विमोचन करने दिल्ली आए थे। उनके अनुसार, मोहसिना की किताब में भी इन सभी बातों का विस्तार से उल्लेख किया गया है।

अब भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर तंज कसा है। वे लिखते हैं कि इसी कांग्रेस ने हिंदू आतंकवाद की थ्योरी को जन्म दिया था, राम मंदिर का विरोध किया था, उनके अस्तित्व पर सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस का ये हिंदुओं को लेकर नफरत संयोग नहीं है, बल्कि वोटबैंक का एक प्रयोग है। गुजरात चुनाव से पहले जानबूझकर ध्रुवीकरण के लिए ये मसला उठाया गया है। 

26/11 आतंकी हमले के समय गृह मंत्री थी शिवराज पाटिल:-

बता दें कि, शिवराज पाटिल  26/11 हमले के दौरान देश के गृह मंत्री थे, जब पूरी कांग्रेस इस आतंकी हमले को RSS की साजिश करने में लगी हुई थी। हालाँकि, अजमल कसाब के जिन्दा पकड़े जाने से भारतीयों को बदनाम करने की साजिश धरी की धरी रह गई और कसाब ने खुद कबूला कि उसे पाकिस्तान से यहाँ तबाही मचाने भेजा गया था। सभी आतंकियों को हिन्दू नाम वाले ID कार्ड दिए गए थे और उनके हाथों में कलावा भी बांधा गया था, ताकि इस हमले को RSS की साजिश साबित करने में कोई मुश्किल न हो। इस हमले के कुछ दिनों बाद ही कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने '26/11: RSS की साजिश' नाम से एक किताब भी लॉन्च कर दी थी।  

केजरीवाल को पटाखों से नहीं 'दिवाली' से दिक्कत है, आम जनता के लिए बैन, पर AAP के लिए नहीं

हिंदू जागरण मंच मालवा प्रांत का तीन दिवसीय अभ्यास वर्ग आयोजित,28 जिलों के कार्यकर्ताओं ने लिया प्रशिक्षण

8-10 सीटर चार्टर्ड प्लेन किराए पर लेगी पंजाब सरकार, विपक्ष बोला- ये केजरीवाल का हुक्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -