'जनसँख्या नीति' पर सलमान खुर्शीद को आपत्ति, बोले- पहले बताओ आपके मंत्रियों के कितने बच्चे ?
'जनसँख्या नीति' पर सलमान खुर्शीद को आपत्ति, बोले- पहले बताओ आपके मंत्रियों के कितने बच्चे ?
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए प्रस्तावित विधेयक को लेकर शुरू ही सियासत के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि 'कानून बनाने से पहले सरकार को बताना चाहिए कि उसके मंत्रियों के कितने बच्चे हैं।' दरअसल, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद अपनी पत्नी एवं पूर्व MLA लुईस खुर्शीद के साथ दो दिवसीय दौरे पर रविवार को फर्रुखाबाद पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने कोविड-19 जांच केंद्रों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि, 'सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने से पहले यह जानकारी देनी चाहिए कि उनके मंत्रियों के कितने बच्चे हैं, उसके बाद विधेयक लागू करना चाहिए।' गौरतलब है कि यूपी में प्रस्तावित जनसंख्या नियंत्रण विधेयक के एक ड्राफ्ट के अनुसार दो-बच्चों की नीति का उल्लंघन करने वाले को स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने, सरकारी नौकरियों के लिए अर्जी देंगे, प्रमोशन और किसी भी प्रकार की सरकारी सब्सिडी प्राप्त करने का अधिकार नहीं होगा।

बता दें कि राज्य विधि आयोग ने उत्तर प्रदेश जनसंख्या (नियंत्रण, स्थिरीकरण एवं कल्याण) विधेयक-2021 का मसौदा तैयार कर लिया है। उत्तर प्रदेश राज्य विधि आयोग (UPSLC) की वेबसाइट के मुताबिक, 'राज्य विधि आयोग, उप्र राज्य की जनसंख्या के नियंत्रण, स्थिरीकरण और कल्याण पर काम कर रहा है और एक विधेयक का ड्राफ्ट तैयार किया गया है।'

उत्तराखंड में मुफ्त बिजली देने की होड़, केजरीवाल के नहले पर कांग्रेस ने चला दहला

सुपरस्टार रजनीकांत ने 'राजनीति' से लिया सन्यास, बोले- अब कभी नहीं करूँगा पॉलिटिक्स

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने धर्मनिरपेक्ष दलों से सहकारी समितियों को आगे बढ़ाने का किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -