उत्तराखंड में मुफ्त बिजली देने की होड़, केजरीवाल के नहले पर कांग्रेस ने चला दहला
उत्तराखंड में मुफ्त बिजली देने की होड़, केजरीवाल के नहले पर कांग्रेस ने चला दहला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली, पंजाब की तरह अरविन्द केजरीवाल ने उत्तराखंड में भी मुफ्त बिजली का दांव चल दिया है, जिसके बाद कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी 'पावर' पॉलिटिक्स में उतर आई हैं. उत्तराखंड में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं और उसके ठीक पहले सियासी पारा चढ़ने लगा है.

आम आदमी पार्टी (आप) उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है और जिसके कारण रविवार को दिल्ली के सीएम और AAP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल ने देहरादून में ऐलान किया कि यदि आम आदमी पार्टी को उत्तराखंड में सत्ता मिलती है, तो वह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपलब्ध करवाएगी. अरविंद केजरीवाल के 300 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता हरीश रावत ने भी इस 'पावर' पॉलिटिक्स में एंट्री मार ली है.

हरीश रावत ने भी घोषणा की है कि यदि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनती है तो पहले साल प्रत्येक परिवार को 100 यूनिट बिजली तो अगले साल से 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी.  इसके साथ उन्होंने केजरीवाल को जवाब देते हुए यह भी कहा कि यदि उत्तराखंड का बजट भी दिल्ली के वार्षिक बजट के बराबर हो तो कांग्रेस 400 यूनिट तक फ्री बिजली देगी.

नीति आयोग के वीसी ने चालू वित्त वर्ष में दो अंकों की वृद्धि का लगाया अनुमान

लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी

कोविड की दूसरी लहर के बाद तेजी से सुधर रही आर्थिक स्थिति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -