'चार मीनार में नमाज़ पढ़ने दो.., भाग्यलक्ष्मी मंदिर अवैध है...', कांग्रेस नेता ने की साम्प्रदायिकता फैलाने की कोशिश
'चार मीनार में नमाज़ पढ़ने दो.., भाग्यलक्ष्मी मंदिर अवैध है...', कांग्रेस नेता ने की साम्प्रदायिकता फैलाने की कोशिश
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के कांग्रेस नेता राशिद खान ने हैदराबाद के चार मीनार पर नमाज पढ़ने की इजाजत माँगी है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने इमारत के पास स्थित श्री भाग्य लक्ष्मी मंदिर को अवैध बताकर उसे बंद कराने की माँग की है। उन्होंने कहा है कि या तो उनकी माँग पर सनुवाई हो वरना वह विरोध प्रदर्शन करेंगे। मंगलवार (31 मई 2022) को राशिद खान ने दावा किया कि दो दशक पहले इस जगह नमाज पढ़ी जाती थी, मगर फिर यहाँ मुसलमानों को यहाँ आने से रोक दिया गया। अब दोबारा से नमाज के लिए उन्होंने हस्ताक्षर अभियान चलाया है। 

कांग्रेस नेता रशीद खान ने ASI और टूरिज्म एंड कल्चर मिनिस्ट्री से आग्रह किया है कि उन्हें नमाज़ पढ़ने की इजाजत दी जाए। हालाँकि सांस्कृतिक मंत्रालय के किशन रेड्डी ने उन्हें कहा कि ऐसा करने पर कानून व्यवस्था की दिक्कत पैदा हो सकती है। अब खान इसी माँग को लेकर तेलंगाना के सीएम KCR के पास जाएँगे। वहाँ भी यदि उनकी सुनवाई नहीं हुई तो प्रगति भवन के पास विरोध प्रदर्शन करेंगे। खान ने अपनी माँग मनवाने के साथ चार मीनार के पास स्थित श्री भाग्य लक्ष्मी मंदिर को अवैध करार दिया है। खान ने कहा कि पूरे देश में मस्जिदों के पास गलत परिसर बना दिए गए हैं। रशीद खान ने चार मीनार के पास भाग्य लक्ष्मी मंदिर की तरफ इशारा करते हुए उसे अवैध बताया गया। राशिद खान ने कहा, 'हम गंगा जमुना तहजीब में यकीन रखते हैं। यदि मंदिर में प्रार्थना होती है तो होने दो। मगर उसी जगह हमारे बंद पड़े मस्जिद को खोलो और हमें वहाँ नमाज पढ़ने की इजाजत दो।'

खान ने माँग की है कि यदि ASI ने मस्जिद बंद कराई है, तो मंदिर भी बंद हो। उनकी इस माँग के बाद मीडिया से बात करते हुए मौलाना अली कादरी ने बताया है कि पहले लोग जमा होकर चार मीनार के पास नमाज पढ़ते थे, लेकिन जब से एक व्यक्ति ने इस जगह ख़ुदकुशी की, तब से यहाँ नमाज पढ़ने का सिलसिला बंद हो गया। वहीं भाजपा ने कांग्रेस नेता चलाए जा रहे अभियान पर कहा कि पार्टी का मकसद केवल सांप्रदायिक तनाव फैलाना है।

भाजपा के पूर्व MLC राम चंद्र राव ने कहा कि, 'पार्टी हैदराबाद में सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने का प्रयास कर रही है। वो शहर में अपनी जमीन खो चुके हैं। अब वह इस प्रकार तनाव बढ़ाकर अपनी जमीन हासिल करना चाहते हैं, वहाँ एक मस्जिद है जो विरासत ढाँचा है और बंद है और एक मंदिर है जहाँ वर्षों से लोग पूजा करते आ रहे हैं।' उन्होंने कहा कि दो मुद्दों को इस तरह जोड़ना, सांप्रदायिक तनाव फैलाना है। राज्य सरकार को कानून व्यवस्था बरक़रार रखने के लिए कदम उठाना चाहिए और कांग्रेस नेता को गिरफ्तार करना चाहिए। राज्य की TRS और कांग्रेस पार्टी केवल अल्पसंख्यकों की भावनाओं को अपने फायदों के लिए भड़काती हैं।

'मध्य प्रदेश की धरती पर नहीं रहेगा कोई भी बच्चा अनाथ': CM शिवराज

'BJP की महिला नेता के क़त्ल पर 1 करोड़ का इनाम...', AIMIM के कट्टरपंथी नेता का ऐलान, देखें Video'

चिंता मत करो, जल्द आएगा जनसँख्या नियंत्रण कानून..', मोदी के मंत्री ने किया बड़ा दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -