चीन विवाद पर बोले कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा, अपनी ही पार्टी के खिलाफ कह दी बड़ी बात
चीन विवाद पर बोले कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा, अपनी ही पार्टी के खिलाफ कह दी बड़ी बात
Share:

मुंबई: चीन मुद्दे पर कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने अपनी ही पार्टी को निशाने पर लिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि एकजुट होने के समय हो रही सियासी कीचड़बाजी से हम दुनिया में तमाशा बन गए हैं. देवड़ा ने कहा कि चीन के खिलाफ एकजुट होने की आवश्यकता है.  देवड़ा ने कहा कि, "यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब चीन के अतिक्रमण के खिलाफ राष्ट्रीय आवाज एक होनी चाहिए, तब उसकी बजाए राजनीतिक कीचड़बाजी हो रही है. हम दुनिया में तमाशा बन गए हैं. चीन के खिलाफ एकजुट होने की आवश्यकता है."

इससे पहले NCP चीफ शरद पवार ने भी चीन मामले पर कांग्रेस को नसीहत दी थी. शरद पवार ने कहा था कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर सियासत नहीं होनी चाहिए.  उन्होंने कहा था कि वर्ष 1962 में क्या हुआ था, इसे भूला नहीं जा सकता है. चीन ने हमारी 45 हजार वर्ग किमी क्षेत्र में अतिक्रमण कर लिया था. पवार ने कहा है कि, 'वर्तमान में, मुझे नहीं पता कि उन्होंने किसी जमीन पर कब्जा किया है, किन्तु इस पर चर्चा करते वक़्त हमें अतीत को याद रखने की जरुरत है.'

पवार की टिप्पणी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उस आरोप पर थी कि पीएम नरेंद्र मोदी ने चीन की आक्रामकता के चलते भारतीय क्षेत्र को सरेंडर दिया. उन्होंने यह भी कहा कि लद्दाख में गलवान घाटी की घटना को रक्षा मंत्री की विफलता बताने में जल्दबाजी नहीं की जा सकती क्योंकि पेट्रोलिंग के दौरान भारतीय सैनिक चौकन्ने थे. मीडिया से बातचीत में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह पूरा मामला ‘‘संवेदनशील’’ प्रकृति का है. गलवान घाटी में चीन ने उकसावे वाला रुख अपनाया.

कोरोना को लेकर चौकाने वाला खुलासा, यहां पर सबसे पहले मिले थे वायरस के लक्षण

CISF जवानों पर अचानक हुआ नक्सल अटैक, पत्थर मार छीना मोबाइल

आखिर क्या है डेक्सामेथासोन ? मृत्यु दर में ला सकता है कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -