मजदूरों की दुर्दशा से चिंतित है कांग्रेस, कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल

मजदूरों की दुर्दशा से चिंतित है कांग्रेस, कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल
Share:

लॉकडाउन 3 आज समाप्त चुका है. वही, अब कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने देश में प्रवासी कामगारों की स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने न्यायपालिका से आग्रह किया है कि वो देश में मजदूरों की स्थिति पर ध्यान दें. बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के चलते ज्यादातर मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हैं. हालांकि सरकार की तरफ से प्रवासीयों को उनके गृह राज्य पहुंचाने की व्यवस्था भी की जा रही है लेकिन फिर भी कुछ लोग पैदल ही अपने घरों को निकल पड़े हैं. इस दौरान कई दुर्घटनाएं भी देखने को मिली हैं.

सीएम ममता बनर्जी को आगामी चुनाव पड़ेगा भारी, विपक्ष ने बोली यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस स्थिति को लेकर ही कांग्रेस नेता ने अपनी चिंता जाहिर करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "20 लाख प्रवासी फंसे हैं और अपने घर जाने को बेताब हैं. वो अब और इंतेजार नहीं कर सकते, ना ही उनके पास पैसे हैं. हर दिन ये लोग मरते हैं. कल दुर्घटना में 26 तो ट्रेन हादसे में घर पहुंचने से पहले 16 की मौत हुई जिसमें बच्चे भी थे. न्यायपालिका कब जागेगी और जवाब मांगेगी."

इस्लामिक उपदेशक ज़ाकिर नाइक की पीस TV पर करोड़ों का जुर्माना, नफरत फैलाने का आरोप

इसके अलावा कपिल सिब्बल ने उत्तर प्रदेश के औरैया और महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुई दुर्घटना में मजदूरों की मौत को लेकर अपनी चिंता जताई है. कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद के पास रेलवे ट्रैक पर सो रहे 16 मजदूरों के ऊपर से ट्रेन गुजर गई थी जिसमें ये सभी लोग मर गए थे. वहीं शनिवार को उत्तर प्रदेश के औरैया में ट्राला से अपने घर जा रहे 26 मजदूरों की मौत हो गई थी जबकि 25 से ज्यादा लोग इस घटना में घायल हो गए थे.

100 प्रतिशत ठीक हो जाएगा कोरोना, दवा खोजने वाली अमेरिकी कंपनी का दावा

किसी भी जिले से मजदूरों के लिए चलेगी ट्रेन, रेल मंत्री ने कही यह बात

असुरक्षित ढंग से राज्य में नहीं घूस पाएंगे प्रवासी मजदूर, सीएम योगी ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -