असुरक्षित ढंग से राज्य में नहीं घूस पाएंगे प्रवासी मजदूर, सीएम योगी ने कही यह बात
असुरक्षित ढंग से राज्य में नहीं घूस पाएंगे प्रवासी मजदूर, सीएम योगी ने कही यह बात
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी श्रमिकों के साथ हो रहे सड़क हादसों को गंभीरता से लेते हुए अफसरों को आदेश दिया है कि यूपी में कोई भी प्रवासी कामगार व श्रमिक पैदल, बाइक या ट्रक आदि अवैध और असुरक्षित वाहन से न आने पाए. यदि ऐसा करते कोई पाया जाए तो उक्त अवैध वाहन को तत्काल जब्त करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाए. पुलिस पैदल चलने वालों को जागरूक करते हुए उन्हें रोके. सीएम योगी ने इन निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं. सीएम के आदेश के बाद मुख्य सचिव आरके तिवारी ने सभी जिलों में पुलिस-प्रशासन के लिए आदेश जारी कर दिए हैं.

स्पेन में मिली लॉकडाउन से राहत तो फ़्रांस में 90 से अधिक की मौत

शनिवार को औरैया में हुए दर्दनाक सड़क हादसे के बाद शासन ने प्रवासियों से संबंधित व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने को कमर कसी है. अब प्रदेश में किसी भी प्रवासी श्रमिक-कामगार के पैदल, दोपहिया वाहन या ट्रक आदि से प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. मुख्य सचिव ने इस संबंध में आदेश जारी कर कहा है कि निगरानी के लिए थाना स्तर पर विशेष टीम बनाई जाए. पैदल या गलत तरीके से अन्य वाहनों से अपने घरों को रवाना हुए श्रमिक-कामगारों के साथ अब तक कई हादसे हो चुके हैं. इसे देखते हुए मुख्य सचिव आरके तिवारी ने सभी जिलों में पुलिस-प्रशासन के लिए आदेश जारी कर दिए. उन्होंने कहा है कि अन्य प्रदेशों से उत्तरप्रदेश की सीमा में पैदल, दोपहिया वाहन और ट्रक के माध्यम से किसी भी प्रवासी व्यक्ति को प्रवेश न करने दिया जाए. जो पैदल व्यक्ति किसी प्रकार से जिले में आ जाते हैं तो उन्हें वहीं रोककर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप कार्यवाही करें. किसी भी प्रवासी को सड़क या रेलवे लाइन पर न चलने दिया जाए.

चीन पर फिर पड़ी कोरोना की मार, फिर से बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्य सचिव आरके तिवारी ने निर्देश दिए कि सभी प्रवासियों के खाने-पीने की व्यवस्था करें. सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, पुलिस आयुक्तों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 की रोकथाम, उपचार और इससे बचाव में लगे सभी कर्मी मास्क का प्रयोग ड्यूटी के समय अनिवार्य रूप से करें. सैनिटाइजर की उपलब्धता प्रत्येक स्थल पर बनी रहे. थाना स्तर पर विशेष टीम लगाकर प्रवासी श्रमिकों की निगरानी कराई जाए. उन्होंने कहा है कि अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में ट्रेनों के माध्यम से प्रदेश आ रहे प्रवासियों के लिए रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए भी विशेष टीमें लगाएं. उन्होंने प्रवासियों को अन्य जिलों या क्वारंटाइन सेंटर और शेल्टर होम भेजने के लिए पर्याप्त संख्या में निजी व स्कूल बसों की व्यवस्था करने के लिए कहा है. ऐसे वाहनों के चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाए. नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समय-समय पर सभी व्यवस्थाओं की विशेष रूप से निगरानी करते रहें.

चीन पर मंडरा रहा बड़ा खतरा, कोरोना वायरस दोबार कर सकता है हमला

नेपाल समेत दुनिया के इस देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर

पाक पर कोरोना की मार और भी हुई तेज, सामने आए 1500 से अधिक केस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -