इस्लामिक उपदेशक ज़ाकिर नाइक की पीस TV पर करोड़ों का जुर्माना, नफरत फैलाने का आरोप
इस्लामिक उपदेशक ज़ाकिर नाइक की पीस TV पर करोड़ों का जुर्माना, नफरत फैलाने का आरोप
Share:

लंदन: विवादित इस्लामिक प्रचारक और भारत के भगोड़े जाकिर नाइक के टीवी चैनल पीस टीवी और पीस टीवी उर्दू पर इंग्लैंड में पौने दो करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है. पीस टीवी को अपने प्रसारणों के माध्यम से ब्रिटेन में हत्या के लिए भड़काने और नफरत फैलाने का दोषी पाया गया है. ब्रिटेन की मीडिया वॉचडॉग ऑफकॉम ने पीस टीवी पर ये जुर्माना लगाया है. 

बात दें कि ऑफकॉम ब्रिटेन में संचार माध्यमों की निगरानी करने वाली नियामक संस्था है. ऑफकॉम द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि ऑफकॉम ने पीस टीवी उर्दू पर 2 लाख पाउंड और पीस टीवी पर एक लाख पाउंड का जुर्माना लगाया गया है, ये जुर्माना राष्ट्र के ब्रॉडकास्टिंग नियमों को तोड़ने के जुर्म में लगाया गया है. बता दें कि जाकिर नाइक का पीस टीवी उर्दू और पीस टीवी इंटरनेशनल सैटेलाइट चैनल्स हैं, ब्रिटेन में इन चैनलों पर इस्लामिक आस्था से संबंधित मजहबी कार्यक्रम प्रसारित किए जाते हैं.

ऑफकॉम ने कहा कि पीस टीवी उर्दू और पीस टीवी पर प्रसारित कार्यक्रम की सामग्री काफी आपत्तिजनक थी और एक जगह ऐसा लग रहा था कि यह सामग्री लोगों को जुर्म करने के लिए उकसा रही थी. ऑफकॉम ने कहा कि, "हमने अपनी जांच में पाया कि कार्यक्रम की सामग्री गंभीर रूप से ब्रिटेन के प्रसारण नियमों के खिलाफ थी. इस पर जुर्माना लगाने की आवश्यकता थी."

चीन पर मंडरा रहा बड़ा खतरा, कोरोना वायरस दोबार कर सकता है हमला

नेपाल समेत दुनिया के इस देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर

पाक पर कोरोना की मार और भी हुई तेज, सामने आए 1500 से अधिक केस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -