कर्नाटक राज्यसभा चुनाव को लेकर घमासान तेज़, डीके शिवकुमार ने कही बड़ी बात
कर्नाटक राज्यसभा चुनाव को लेकर घमासान तेज़, डीके शिवकुमार ने कही बड़ी बात
Share:

बंगलोर: कर्नाटक में 19 जून को राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं. कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने जनता दल (सेक्युलर) (JDS) के नेता एचडी देवगौड़ा के राज्यसभा चुनाव में समर्थन की बात पर प्रतिक्रिया दी है. DK शिवकुमार ने कहा है कि, 'हमने एक उम्मीदवार राज्यसभा के लिए उतारने का फैसला किया है. हमारी पार्टी के नेता तय करेंगे कि बाकी बचे हुए कांग्रेस MLA किसे वोट देंगे.'

दरअसल कर्नाटक में राज्यसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया था. कांग्रेस ने कर्नाटक से वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है. उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में चार राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. संख्याबल के हिसाब से कांग्रेस की एक सीट आसानी से निकल सकती है. विधायकों की तादाद के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2 सीटें जीत सकती है.

वहीँ राज्यसभा की चौथी सीट पर राजनितिक समीकरण अलग होंगे. यदि कांग्रेस और जेडीएस एक साथ आ जाते हैं तो यह सीट उन्हें मिल सकती है. दोनों दलों के बीच समर्थन को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालाँकि, इस सबके बीच कर्नाटक राज्यसभा का चुनाव काफी दिलचस्प बनता जा रहा है। 

अमित शाह की वर्चुअल रैली पर भड़की कांग्रेस, बोली- कोरोना संकट में भी राजनीति

कोरोना की भेट चढ़ा एक और जानवर, 10 हजार की जनसंख्या को मारने के आदेश

सिंथिया के साथ हमबिस्तर होना चाहते थे पाक पीएम इमरान खान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -