कोरोना की भेट चढ़ा एक और जानवर, 10 हजार की जनसंख्या को मारने के आदेश
कोरोना की भेट चढ़ा एक और जानवर, 10 हजार की जनसंख्या को मारने के आदेश
Share:

महामारी कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया संक्रमित होती जा रही हैं. इस बीच कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए नीदरलैंड की सरकार ने 10 हजार मिंक जानवरों को मारने का आदेश दिया है. सरकार का कहना है कि कोरोना वायरस से संक्रमित ये जानवर इंसानों को संक्रमित कर रहे हैं. हाल ही में नीदरलैंड के 10 फार्म्स में कोरोना वायरस से संक्रमित मिंक मिले थे. नेवले जैसे दिखने वाले इस जीव की लंबाई 30-50 सेंटीमीटर होती है. एक मिंक का वजन लगभग 2 किलो होता है. मिंक को यहां उनके फर के लिए पाला जाता है.

WHO ने कोरोना को लेकर फिर दिए नए दिशानिर्देश, मास्क को लेकर कही जरुरी बात

इसके अलावा देश की फूड अथॉरिटी के प्रवक्ता फ्रेडरिक हर्मी ने कहा कि सभी मिंक ब्रीडिंग फार्म जहां एक भी संक्रमण का मामला है उसे पूरी तरह से साफ कर दिया जाएगा और जिन फार्मों में संक्रमण का मामला नहीं है वह पहले की तरह चलते रहेंगे. सरकार ने 10 हजार मिंक को मारने का आदेश देते हुए बुधवार को कहा था कि कोरोना वायरस से संक्रमित फार्म आगे चलकर इसे फैलाने का जरिया बन सकते हैं.

पाक के लिए मुसीबत बना इमरान का एक बयान, UNSC में बुरी तरह घिरा पाकिस्तान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अप्रैल के महीने में कई ब्रीडिंग फार्मों के मिंक अपने ही संचालकों द्वारा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. मई के दौरान सरकार ने कोरोना के दो ऐसे मामलों की पहचान की, जो बीमार जानवरों की वजह से संक्रमित हुए थे. इसके बाद से मिंक के ट्रांसपोर्ट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. चीन में वैश्विक प्रकोप शुरू होने के बाद से यह जानवरों से इंसानों में कोरोना वायरस फैलने का पहला मामला था.

पाक में एक लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस, अब भी सख्त लॉकडाउन के पक्ष में नहीं इमरान

कोरोना संक्रमण ने कई स्टार्टअप्स को दी मजबूती

'आयुष्मान भारत' को WHO ने सराहा, भारत में कोरोना को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -