कांग्रेस को रास नहीं आया राष्ट्रपति कोविंद का अभिभाषण, दिया बड़ा बयान

कांग्रेस को रास नहीं आया राष्ट्रपति कोविंद का अभिभाषण, दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: 17वीं लोकसभा के प्रथम सत्र की संयुक्त बैठक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सदन को संबोधित किया। इस संबोधन में राष्ट्रपति ने अगले पांच वर्षों के लिए मोदी सरकार का एजेंडा प्रस्तुत किया, साथ ही उन योजनाओं का भी उल्लेख किया जिन पर सरकार पिछले कार्यकाल से लगातार कार्य कर रही है। किन्तु राष्ट्रपति का यह अभिभाषण कांग्रेस पार्टी को रास नहीं आया है। 

कांग्रेस ने कहा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिभाषण उत्साहजनक नहीं था और इस पर भरोसा करना कठिन है। राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बयान देते हुए कहा है कि भाषण में सरकार की ओर से जो भी आश्वासन दिये गये हैं, पिछले पांच वर्षों के अनुभव को देखते हुए देश की जनता उनसे आश्वस्त नहीं हो सकती है।

आनंद शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण में पीएम मोदी के शब्द दोहराये गए हैं। अभिभाषण में आश्वासन तो काफी सारे दिए गये हैं, किन्तु पिछले पांच साल का अनुभव बहुत अच्छा नहीं रहा है, इसलिए नई सरकार के गठन के बाद संसद के प्रथम सत्र के शुरू में दिए गए राष्ट्रपति के अभिभाषण से देश आश्वस्त नहीं हो सकता है। इसके अलावा आनंद शर्मा ने भाजपा और मोदी सरकार पर भी निशाना साधा।

लोकसभा और राज्यसभा के पटल पर रखी गई राष्ट्रपति के भाषण की प्रति

यूपी में लगे पोस्टर, शिवपाल और मुख्तार अंसारी को वापस सपा में लाने की मांग

तुर्की: तख्तापलट की कोशिश में 224 संदिग्‍ध हैं आरोपी, आज अदालत सुना सकती है फैसला