यूपी में लगे पोस्टर, शिवपाल और मुख्तार अंसारी को वापस सपा में लाने की मांग

यूपी में लगे पोस्टर, शिवपाल और मुख्तार अंसारी को वापस सपा में लाने की मांग

प्रयागराज: 2019 लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को मिली करारी हार के बाद कार्यकर्ताओं के बीच शिवपाल सिंह यादव को वापस पार्टी में बुलाने की मांग उठने लगी हैं. प्रयागराज में लगाए गए पोस्टर में मजबूत छवि वाले नेताओं को वापस पार्टी में जोड़ने की मांग की गई है. पोस्टर में लिखा है कि- 'सपा में है नमी, शिवपाल, राजा भैया, मुख्तार अंसारी और अतीक औऱ विजय मिश्रा की है कमी.'

प्रयागराज के सिविल लाइंस के सुभाष चौराहे पर यह बैनर लगाया गया है. यह पोस्टर सपा युवजन सभा के जिला महासचिव की ओर से लगाया गया है. यहां आपको बता दें कि वर्ष 2016 में सपा के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के परिवार में सियासी झगड़ा हो गया था. इस झगड़े के बाद अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव ने मिलकर मुलायम सिंह यादव को पार्टी के अध्यक्ष पद से हटा दिया था. साथ ही शिवपाल सिंह यादव से भी यूपी प्रदेश इकाई का अध्यक्ष का पद छिन लिया गया था.

2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था, जिसके बाद उनकी करारी शिकस्त हुई थी. इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से लड़ने के लिए अखिलेश यादव ने मायावती और अजित सिंह से गठबंधन किया था. इस गठबंधन के बाद भी सपा को करारी शिकस्त मिली है. 2014 के लोकसभा चुनाव की तरह ही 2019 में भी सपा के पांच सांसद ही जीत पाए.

कौन होगा कांग्रेस पार्टी का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानिए राहुल गाँधी का जवाब

मालेगांव ब्लास्ट मामला: भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा को अदालत से बड़ा झटका

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर तेलंगाना को मिलेगा बड़ा तोहफा, तीन राज्यों के सीएम करेंगे ये काम